- समारोह में जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा सम्मानित

- प्रमंडलीय आयुक्त ने की समारोह पर तैयारियों की समीक्षा

- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी लोगों के बैठने की रहेगी व्यवस्था।

PATNA :

स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में आयोजित होने वाले समारोह में कोरोना योद्धा एवं प्लाज्मा डोनर विशेष आकर्षण के केंद्र में होंगे। उनके बैठने के लिए अलग से विशेष गैलरी की व्यवस्था रहेगी एवं समारोह के दौरान जिला प्रशासन द्वारा कोरोना योद्धाओं और प्लाज्मा डोनरों को सम्मानित भी किया जाएगा। ये जानकारी प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने समारोह की तैयारियों की समीक्षा के दौरान कही। उन्होंने समीक्षा के दौरान कोविड-19 के प्रावधानों को पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

विशेष तौर पर आमंत्रित

प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोरोना योद्धाओं को आमंत्रित किया जा रहा है। कोरोना की लड़ाई में सहयोग कर रहे डॉक्टर, नर्स, एएनएम पुलिस, निगम कर्मी, पदाधिकारी एवं अन्य लोग जो कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य कर रहे हैं उनको विशेष तौर से आमंत्रित किया गया है। कोरोना योद्धा में एनएमसीएच, पीएमसीएच, आईजीएमएस, आरएमआरआई सहित एम्स एवं अन्य हॉस्पिटल के डॉक्टर, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, पारा मेडिकल स्टाफ, स्वीपर, पुलिसकर्मी, ट्रैफिक पुलिस, सिविल ऑफिसियल्स, सफाई कर्मी, एंबुलेंस चालक, दवा दुकानदार सहित प्लाज्मा डोनर भी मौजूद रहेंगे।

डिस्टेंसिंग के साथ सीटिंग अरेंजमेंट

इस बार कोरोना संक्रमण पर जारी गाइडलाइन को देखते हुए समारोह में इस बार सीमित संख्या में ही अतिथि रहेंगे। समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था रहेगी। प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कई माध्यमों से किया जाएगा। जो लोग गांधी मैदान में आयोजित समारोह नहीं आ पाएंगे वे भी घर बैठे कार्यक्रम को देख सकेंगे।

मुख्य राजकीय समारोह गांधी मैदान में होगा, जहां मुख्यमंत्री द्वारा झंडोत्तोलन का कार्यक्रम निर्धारित है। इस अवसर पर आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ-साथ सैप, डीएपी, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड एवं एनसीसी की परेड एवं सलामी होगी।

फुल ड्रेस रिहर्सल कल

परेड का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को प्रमंडलीय आयुक्त की उपस्थिति में संपन्न होगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी के साथ संपन्न होगा, जिसमें लोगों को मास्क का प्रयोग करने एवं सोशल डिस्टेंस कायम रखने पर बल रहेगा। किसी भी विभाग द्वारा झांकी नहीं निकली जाएगी।

Posted By: Inextlive