-मुख्यमंत्री सहित राजग के तमाम दिग्गज रहे मौजूद, जीत के प्रति दिखे आश्वस्त

-अभी तक विपक्ष का कोई उम्मीदवार नहीं, गुरुवार तक हो सकता है नामांकन

PATNA: राज्यसभा उप चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी के रूप में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को पर्चा भर दिया। सियासी गलियारे में उनके निर्विरोध निर्वाचित हो जाने की चर्चा चल रही, हालांकि नामांकन की मियाद तीन दिसंबर को खत्म हो रही।

साथ में रहे मौजूद

पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल के समक्ष उन्होंने नामांकन दाखिल किया। उस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ। संजय जायसवाल मौजूद रहे। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के महासचिव संतोष कुमार सुमन भी मौजूद रहे। इससे पहले भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचकर सुशील कुमार मोदी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। उस दौरान पार्टी के कई विधायक और विधान पार्षद मौजूद थे।

14 को होगा मतदान

तीन दिसंबर यानी गुरुवार अपराह्न तीन बजे तक नामांकन का आखिरी समय है। चार दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और सात दिसंबर तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो 14 दिसंबर को विधानसभा के वाचनालय में बैलेट पेपर (मत-पत्र) से मतदान होगा। विपक्ष द्वारा मुखर होकर अभी यह नहीं कहा जा रहा कि वह उम्मीदवार नहीं उतारेगा। हालांकि रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को बिना शर्त उम्मीदवार बनाए जाने के महागठबंधन के प्रस्ताव को लोजपा खारिज कर चुकी है।

नीतीश ने दी बधाई

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम सब सुशील कुमार मोदी को बधाई देने के लिए आए हैं। उन्होंने बिहार की काफी सेवा की है। वे पहले लोकसभा, विधानसभा और विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं। अब राज्यसभा के भी सदस्य बनने जा रहे हैं। बहुत कम लोगों को चारों सदन का सदस्य बनने का मौका मिलता है। इसलिए सुशील कुमार मोदी को विशेष तौर पर बधाई।

Posted By: Inextlive