बैंक डकैती का खुलासा करने वाली टीम सम्मानित

Updated Date: Sun, 05 Jul 2020 07:36 AM (IST)

डीजीपी ने पुलिसकमियों का बढ़ाया हौसला, इनाम देने की घोषणा की

PATNA : पीएनबी की अनीसाबाद ब्रांच में 52 लाख रुपए की डकैती मामले का खुलासा करने वाली पुलिस की टीम को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने शनिवार को सम्मानित किया। डीजीपी ने टीम के सभी सदस्यों पर फूलों की बारिश कर उनका हौसला बढ़ाया। इसके अलावा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। एसएसपी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में डकैतों को पकड़ने वाली टीम की सराहना करते हुए डीजीपी ने कहा कि पुलिसकर्मी अपना काम मुस्तैदी से कर रहे हैं। लगभग 80 प्रतिशत केस का खुलासा हो रहा है।

इनामों की बारिश

बैंक डकैती का खुलासा करने वाली पुलिस की टीम के लिए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और आईजी संजय सिंह ने इनाम देने की घोषणा की। डीजीपी ने दो लाख 30 हजार रुपए टीम को इनाम के तौर देने की घोषणा की। वहीं, आईजी पटना रेंज संजय सिंह ने टीम में शामिल इंस्पेक्टर को 10 हजार और अन्य अफसरों और जवानों को पांच-पांच हजार रुपए देने की घोषणा की।

ब्लाइंड केस का हुआ खुलासा

आईजी पटना रेंज संजय कुमार ने कहा कि पीएनबी में डकैती ब्लाइंड केस था। सभी डकैत सामान्य रूप से रह रहे थे। कोई टीचर था तो कोई कराटे का ट्रेनर। इस वजह से उनको खोजने में परेशानी हो रही थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कड़ी मशक्कत के बाद डकैतों की पहचान हो सकी।

6 लाख का नहीं मिला हिसाब

पीएनबी की ओर से 52 लाख रुपए डकैती की एफआईआर दर्ज की गई है। जबकि डकैतों के पास से कुल 33.25 लाख रुपए बरामद हुए हैं। पूछताछ के दौरान डकैतों ने कहा कि 46 लाख रुपए ही मिले हैं। सम्मान समारोह में जब डीजीपी से इस पर सवाल पूछने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और गाड़ी में बैठकर चले गए।

जल्द पकड़े जाएंगे फरार डकैत

आईजी संजय सिंह ने कहा कि डकैती मामले में तीन अपराधी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है। जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी डकैत बहुत शातिर हैं। मोबाइल फोन तक का इस्तेमाल नहीं करते हैं। ये पटना और आसपास के कई इलाकों में काफी दिनों से सक्रिय हैं। इनसे पूछताछ के बाद कई कांड को खुलासा हो सकता है।

ये हुए सम्मानित :

उपेंद्र कुमार शर्मा, एसएसपी

अशोक कुमार मिश्रा, सिटी एसपी वेस्ट

संजय कुमार पांडेय, एसडीपीओ फुलवारीशरीफ

अमलेश कुमार, इंस्पेक्टर

विनय प्रकाश, इंस्पेक्टर

मुकेश कुमार वर्मा, थानाध्यक्ष जक्कनपुर

फुलदेव चौधरी, थानाध्यक्ष बेउर

मनोज कुमार राय, एसआई

मो। चांद प्रवेज, एसआई

मो। गुलाम मुस्तफा, एसआई

आलोक कुमार, कांस्टेबल

धीरज कुमार, कांस्टेबल

चंदन कुमार, कांस्टेबल

राजा बाबू, कांस्टेबल

मनीष मालाकार, कांस्टेबल

मुकेश कुमार, कांस्टेबल

चंदन कुमार, कांस्टेबल

इंदुभूषण पासवान, कांस्टेबल

सुमन कुमार, कांस्टेबल

सुंदर लाल चौधरी, कांस्टेबल

नवीन कुमार, कांस्टेबल

अखिलेश कुमार, सैप ड्राइवर

धर्मेद्र कुमार पासवान, ड्राइवर

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.