- शहर का पारा गिरा, मैक्सिमम 43.5 डिग्री और मिनिमम रहा 29.9 डिग्री

- पूर्वा हवा से मिली थोड़ी राहत पर आ‌र्द्रता से परेशान रहे पटनाइट्स

- बुधवार और गुरुवार को भी 43 डिग्री के आसपास रहेगा टेंपरेचर

PATNA : चार दिनों से लगातार आग की भट्ठी बन चुकी सड़क और घर को पूर्वा हवाओं से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग का दावा है कि पूर्वा की वजह से ही थोड़ी राहत पटनाइट्स को मिल पाएगी। इसकी वजह से अब बुधवार और गुरुवार का पारा भी नीचे लुढ़केगा। इसलिए मंगलवार को भी पटनाइट्स के लिए यह राहत भरा पल रहा। मगर इन हवाओं की वजह से पसीने और कंफर्ट जोन नहीं बन पाया। दिन भर पटनाइट्स को गर्मी की वजह से होने वाली परेशानी से दो चार होना पड़ा। मौसम विभाग का मानना था कि ऐसा आ‌र्द्रता की वजह से हुआ है। आ‌र्द्रता बढ़ जाने की वजह से पसीना रुक नहीं रहा था, लेकिन हल्की हवाओं की वजह से कुछ हद तक सुकून जरूर मिला। जानकारी हो कि सुबह सवेरे सूर्य उदय के साथ ही जिस तरह से गर्मी ने पटनाइट्स को अपनी गिरफ्त में लिया था उससे यही अनुमान लग रहा था कि आज का तापमान ब्भ् डिग्री तक पहुंच जाएगा।

पटनाइट्स को मिली राहत

दिन भर की तेज गर्मी और पसीने छुड़ा देने वाली धूप के बाद देर शाम थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग के डायरेक्टर एके सेन की माने तो अभी दो दिनों तक तापमान थोड़ा कम होगा। गुरुवार और शुक्रवार से मौसम बदलने का चांस बन रहा है। इसके बाद से पटनाइट्स को काफी हद तक गर्मी से निजात मिल पाएगा। इसलिए पटनाइट्स को अभी दो दिनों तक और परेशानी झेलना पड़ सकता है।

गुरुवार और शुक्रवार के बाद से परेशान करने वाली गर्मी से काफी हद तक राहत मिलेगी, क्योंकि शुक्रवार के बाद से मानसून का चांस बन रहा है। इसलिए पटनाइट्स को राहत मिल सकती है।

एके सेन, डायरेक्टर मौसम विभाग

Posted By: Inextlive