- 10 हजार भक्तों ने महावीर मंदिर का किया दर्शन, दो हजार किलो नैवेद्यम की हुई बिक्री

PATNA: अनलॉक छह के तहत मिली छूट के बाद गुरुवार को बिहार में प्रमुख मठ-मंदिरों के द्वार खोल दिए गए। पटना का महावीर मंदिर, बांस घाट काली मंदिर समेत अन्य मंदिरों में भक्तों ने अपने आराध्य के दर्शन किए। मंदिर प्रबंध की ओर से कोरोना नियमों का पालन किया जा रहा है। बिना मास्क प्रवेश वर्जित है। मंदिर में बैठ कर पूजा पाठ करने की मनाही है। भक्त मंदिर में आकर दर्शन कर आशीष प्राप्त कर सकते हैं। पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर का द्वार खुलते ही 10 हजार भक्तों ने दर्शन किए। नैवेद्यम काउंटर पर भक्तों की कतार देखने को मिली। दो हजार किलो नैवेद्यम की बिक्री हुई।

आज खुलेगा महाबोधि मंदिर

10 अप्रैल से बंद बोधगया की विश्वदाय धरोहर महाबोधि मंदिर के पट शुक्रवार से श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे। हालांकि विदेशी बौद्ध महाविहार के पट खुलने को लेकर अभी संशय है। अंतरराष्ट्रीय बुद्धिस्ट काउंसिल के महासचिव भंते प्रज्ञा दीप ने बताया, विदेशी बौद्ध महाविहार व मंदिरों के पट खोलने को लेकर सभी मोनास्ट्री व मंदिर के प्रभारियों से बात हो रही है। संभावना है कि महाबोधि मंदिर के बाद सभी विदेशी मोनास्ट्री व मंदिर के पट खुल जाएं।

तख्तश्री हरिमंदिर पटना साहिब खुला विश्व में सिखों के दूसरे बड़े तख्तश्री हरिमंदिर जी पटना सिटी में शारीरिक दूरी पालन का पालन करने के लिए पांच सेवादारों को विशेष रूप से तैनात किया गया है। अधीक्षक सरदार दलजीत सिंह ने बताया कि तख्त साहिब के प्रवेश द्वार को सैनिटाइज किया गया है। गुरुद्वारा व लंगर हाल में प्रवेश करने वाले संगतों के हाथों को सैनिटाइज कर तथा शारीरिक दूरी का पालन कराया गया।

Posted By: Inextlive