-भाकपा के डी.राजा, माकपा के सीताराम येचुरी और भाकपा माले के पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन ने पीएम व सीएम पर साधा निशाना

PATNA: वामपंथी दलों ने गुरुवार को ज्वॉइंट प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला। माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के महासचिव डी। राजा और भाकपा माले के पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन ने संयुक्त रूप से कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की गलत नीतियों और फैसलों से देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो चुकी है। लॉकडाउन के बाद आए आर्थिक मंदी के दौर में 15 करोड़ लोग बेरोजगार हो चुके हैं। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कुर्सी बचाने के चक्कर में बिहार को बदहाल कर दिया। नीतीश कुमार आरएसएस-भाजपा की गोद में बैठे हैं। लेकिन, इस चुनाव में बिहार की जनता भाजपा-जदयू की सरकार को सत्ता से बेदखल करने का फैसला कर चुकी है।

बदला लेकर रहेगी जनता

सीताराम येचुरी ने फ‌र्स्ट फेज की वोटिंग पर खुशी जताते हुए कहा कि महागठबंधन का मतदाताओं ने खुलकर समर्थन किया है और आगे के दोनों फेज में भी जनता महागठबंधन का साथ देने का मन बना चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने जनादेश से धोखा कर भाजपा के साथ सरकार बनायी थी उसका बदला जनता लेकर रहेगी। येचुरी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, वो मिली नहीं बल्कि मोदी सरकार की गलत नीतियों व फैसलों के चलते अब तक देश में 15 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए। केंद्र की श्रम नीति की आलोचना करते हुए येचुरी ने कहा कि बाहर से आये मजदूरों के लिये तय हुआ था कि इन्हें 200 दिन रोजगार देंगे लेकिन वो भी नहीं हो रहा। मोदी सरकार ने श्रम कानून को रद कर दिया। आज प्रवासी मजदूरों के लिए कोई अधिकार नहीं है। भाजपा द्वारा कोरोना के निशुल्क वैक्सीन देने के सवाल पर येचूरी ने तंज कसते हुए कहा कि यह किसी की मेहरबानी नहीं है। यह सरकार का फर्ज है। दुर्भाग्य है कि इस पर भी भाजपा वोट हासिल करना चाहती है।

Posted By: Inextlive