PATNA CITY : पटना पुलिस भी कमाल करती है। कहीं न कहीं से वह अपनी ही पटकथा में उलझकर अपनी किरकिरी कराती है। शनिवार को खाजेकलां थाना की पुलिस ने फिर किरकिरी करा दी। मामला रंजन नाम के एक युवक को दो दिन पहले घर से उठाने और कोई जानकारी नहीं देने का है। आक्रोश में पीडि़त परिजनों ने शनिवार को सुदर्शन पथ को घंटों जाम कर दिया और पुलिस से झड़प भी की। अंतत: दबाव के बाद पुलिस ने रंजन के साथ अन्य तीन युवकों को सामने लाया और फिर जेल भेज दिया।

परिजनों ने कहा पुलिस ने की मनमानी

रंजन के पिता रामइकबाल यादव और उसकी बहनों का कहना है कि पुलिस ख्8 जुलाई की सुबह घर पहुंची और रंजन को मारते पीटते साथ ले गई। जब हमने पूछा तो गाली देते हुए धक्का दे दिया गया। आरोप यह भी है कि जब दो दिन पहले रंजन को उठाया तो क्यों नहीं कोर्ट में पेश किया? आखिर पुलिस क्या करना चाहती थी उसके साथ?

लूट की बना रहे थे योजना

दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में दावा किया है कि रंजन को उसके तीन साथियों बिहारी यादव, संतोष कुमार और सत्य प्रकाश को लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से एक पिस्टल, भ् गोली, एक देसी कट्टा, दो गोली, भ् मोबाइल के साथ एक बाइक व शराब की बोतल मिली है। पुलिस का कहना है कि रंजन पूर्व में मेहंदीगंज थाना एरिया में चाय विक्रेता की हत्या एवं सुल्तानगंज में हुए मर्डर में जेल जा चुका है जबकि सत्यप्रकाश मुखिया व एलजीपी नेता बैजनाथी हत्याकांड में शामिल रहा है।

पुलिस की कार्रवाई से जाम

पुलिस के द्वारा रंजन को उठाए जाने, उसे कोर्ट में पेश नहीं करने, उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए परिजनों के साथ मोहल्ले के लोगों ने दिन में लगभग पौने एक बजे सुदर्शन पथ को जाम कर दिया। साथ ही आगजनी भी किया। इससे वाहनों का आवागमन ठप हो गया। महिलाएं व पुरुष पुलिस के खिलाफ नाराबाजी कर रहे थे। उन सबों का कहना था कि खाजेकलां थाना, डीएसपी व एसपी के यहां जाने के बाद भी बेटे व भाई के बारे में कुछ नहीं बताया जा रहा था।

पहुंची पुलिस, हुआ विरोध

जामस्थल पर पहले क्विक मोबाइल का जवान पहुंचा, तो आक्रोशित लोगों ने उसे खदेड़ दिया। फिर एसआई मीना कुमारी बल के साथ पहुंचीं, तो लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस के खिलाफ नाराबाजी करने लगे। एसआई ने समझाया कि उससे अपराह्न चार बजे मिला दिया जाएगा, लेकिन परिजनों ने कहा कि पहले उसका चेहरा दिखाएं, तभी जाम हटेगा। इस दौरान वहां मौजूद हवलदार व जवान पर महिलाएं ऊंगली दिखा उलझती दिखीं। इससे पुलिस को कुछ देर के लिए पीछे हट जाना पड़ा। बाद में करीब फ्.क्भ् में लोगों ने जाम हटा लिया।

Posted By: Inextlive