- कदमकुआं में वारदात, करीब 60 लाख की संपत्ति चोरी

- मेन गेट का ताला तोड़ घर में घुसे थे चोर

PATNA : पटना में चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। ताबड़तोड़ बंद घरों का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। सोमवार रात कदमकुआं थाना क्षेत्र के जनक किशोर रोड स्थित गणपति अपार्टमेंट के पास मर्चेंट नेवी में सीनियर इंजीनियर सत्येंद्र शाह के बंद घर का ताला तोड़कर नकदी समेत लगभग 60 लाख रुपए की संपत्ति लेकर चोर चंपत हो गए। इतना ही नहीं चोरी के बाद घर में चोरों ने अपना ताला लगा दिया, ताकि किसी को चोरी की भनक नहीं लगे। चोरी की सूचना मिलने के बाद कदमकुआं थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। पीडि़त परिवार ने थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

प्रसाद देने गई थी मैके

जानकारी के अनुसार वारदात की रात सत्येंद्र शाह की पत्नी रागिनी शाह दरियापुर स्थित चूड़ी मार्केट में अपने मायके छठ पर्व का प्रसाद देने गई थी। तभी चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। घर के मेन गेट का ताला तोड़कर चोर डेढ़ लाख रुपए का टीवी, हीरे, सोने और चांदी की कीमती ज्वेलरी, लैपटॉप सहित करीब 60 लाख से अधिक की संपत्ति ले भागे।

किसी के न होने की होगी जानकारी

सत्येंद्र शाह की पत्नी रागिनी की भतीजी सोनल के अनुसार, रविवार को सत्येंद्र पटना से फ्लाइट पकड़कर दिल्ली होते हुए विदेश अपनी नौकरी के लिए चले गए थे। शायद इसकी जानकारी चोरों को मिली होगी। तभी मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

लगा दिया अपना ताला

पीडि़त परिवार का कहना है कि चोर काफी शातिर थे। जाते समय मेन गेट पर उन्होंने नया ताला लगा दिया। चोर तीन ताले को तोड़कर घर में घुसे। फ‌र्स्ट फ्लोर के दो रूम की आलमारी के लॉक तोड़ दिए। दोनों आलमारी के लॉकर में रखी गई ज्वेलरी को लेकर भाग गए।

शादी के लिए रखी थी ज्वेलरी

चोरी की वारदात की सूचना पर टाउन डीएसपी सुरेश कुमार, कदमकुआं थाना प्रभारी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल की फारेंसिक जांच कराई गई। इसके बाद में डॉग स्क्वायड की टीम ने भी बारीकी से जांच की। रागिनी शाह ने बताया कि

उनका एक बेटा और एक बेटी है। बेटा 12वीं का स्टूडेंट है जबकि बेटी मेडिकल की पढ़ाई कर चुकी है। उन्होंने बताया कि बेटी की शादी के लिए घर में हीरे और सोने की ज्वलेरी रखी थी। उसे भी चोर ले गए।

इसकी हुई चोरी

- चार लाख कैश

- सोने का हार

- डायमंड की अंगूठी

- डिनर सेट

मामला दर्जकर जांच की जा रही है।

घर के आसपास लगे सीसीटीवी की जांच हो रही है। वारदात के पीछे किसी करीबी का हाथ लगता है। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

- सुरेश कुमार, टाउन डीएसपी पटना

Posted By: Inextlive