-सर्वदलीय बैठक में दलों का सुझाव सुनने के बाद नीतीश ने की घोषणा

PATNA: कोराना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर आज संडे को सरकार निर्णय लेगी कि बिहार में आगे किस रणनीति पर काम होगा और कितनी कड़ाई होगी। संडे की सुबह सभी जिलों के डीएम-एसपी और अन्य अफसरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग होगी। उसके बाद कुछ महत्वपूर्ण फैसले संभव हैं। यह बातें सीएम नीतीश कुमार ने सैटरडे को कही। उन्होंने स्पष्ट किया कि संडे को जो निर्णय होंगे वह आखिरी निर्णय नहीं होगा। आगे जैसी परिस्थिति बनेगी उसके आधार पर निर्णय लिए जाएंगे। यह भी कहा कि संक्रमण के मामले आज भी तेजी से बढ़े हैं। गवर्नर फागू चौहान की अध्यक्षता में सैटरडे को कोरोना संकट पर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम बोल रहे थे।

राजनीतिक दलों ने दिए सुझाव

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले प्रतिदिन तेज गति से बढ़ रहे हैं। इसे नियंत्रित किए जाने को ले सरकार के स्तर पर जो काम हो रहे हैं, उसकी जानकारी मुख्यमंत्री ने विस्तार से दी। उन्होंने कहा कि पटना मेदांता को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में परिणत किए जाने को ले मेदांता अस्पताल के अध्यक्ष नरेश त्रेहन से बात हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों ने सुझाव दिए हैं, उस पर आपदा प्रबंधन समूह विचार करेगा। उसके आधार पर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

ऑक्सीजन को लेकर अलर्ट

सीएम ने कहा कि ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर हमलोग सजग हैं। ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण हो इसके लिए प्रयासरत हैं। कोरोना संक्रमण को ले लोगों को जागरूक करते रहना होगा। किसी भी आयोजन में कम से कम लोग शामिल हों। लोग मास्क प्रयोग जरूर करें। आपस में दूरी बनाकर रहें। हमारा सभी से आग्रह है कि मिलजुल कर काम करें ताकि कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम से कम हो सके।

Posted By: Inextlive