-नौ सितंबर को ही हाईकोर्ट से जारी हुआ नोटीफिकेशन

PATNA / SIWAN : चर्चित तेजाब कांड में मो। शहाबुद्दीन को आजीवन कारावास की सजा सुनाने वाले चतुर्थ अपर जिला व सत्र न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव का ट्रांसफर पटना के लिए हो गया है। उन्होंने मंगलवार को वहां अपना योगदान भी दे दिया। उनके ट्रांसफर से संबंधित नोटीफिकेशन उसी नौ सितंबर को हाईकोर्ट से जारी हुआ, जिस दिन मो। शहाबुद्दीन को जमानत मिलने पर भागलपुर केंद्रीय कारा से बाहर निकले थे।

ट्रांसफर संबंधी आदेश सिवान में क्ब् सितंबर को पहुंचा। इसके बाद से सोशल मीडिया पर यह चर्चा वायरल हुई कि जज ने सुरक्षा कारणों से अपना तबादला खुद कराया। जबकि जानकारों का कहना है कि यह रुटीन ट्रांसफर है। तीन साल का कार्यकाल होता है। अजय कुमार श्रीवास्तव का कार्यकाल सिवान में साढ़े तीन वर्ष से ज्यादा हो चुका था।

इनके साथ कुछ और जजों का भी ट्रांसफर हुआ है। इनके नाम प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी धीरज कुमार मिश्र को सिवान से बेगूसराय जिला के मुंसिफ कोर्ट में भेजा गया है। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अखिलेश पांडेय का मुंगेर व अरविंद कुमार गुप्ता का एसडीजेएम के कोर्ट में स्थानांतरण हुआ है। इनके अलावा प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव को सिवान में ही अष्टम अवर न्यायाधीश बनाया गया है.रुटीन ट्रांसफर के ही सिलसिले में पूर्णिया में तैनात रहे नीतिश कुमार को सिवान एसडीजेएम के पद पर तैनाती मिली है।

Posted By: Inextlive