-बाईपास पर प्रदर्शन कारियों ने ट्रकों की हवा निकालकर किया जाम

PATNA: बिहार में ट्रकों की अनिश्चितकालीन स्ट्राइक सैटरडे से शुरू हो गई। पहले दिन पटना में जीरोमाइल के पास ट्रकों के पहिए की हवा खोलकर ट्रक ओनर्स एसोसिशन के मेंबर्स ने सड़क जाम किया। टोल प्लाजा से लेकर जीरोमाइल और ओल्ड बाईपास जाम हो गया और गांधी सेतु से जीरोमाइल तक घंटों जाम लगा रहा। पुलिस ने लाठीचार्ज कर आंदोलन कारियों को भगाया और एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर अगमकुआं थाने ले जाया गया।

पूरे राज्य में स्ट्राइक जारी

सुबह आठ बजे पटना के जीरोमाइल पर ट्रक एसोसिशन के मेंबर सड़क पर उतरे। बाईपास सहित राज्य के विभिन्न सड़क मार्गो पर रुके रहे। बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भानुशेखर प्रसाद सिंह ने दावा किया है कि स्ट्राइक सफल रही है। ट्रक व्यवसाय से जुड़े सभी लोग आंदोलन में शामिल हैं। रोष जताया कि बाईपास पर पुलिस-प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। उन्होंने घोषणा की कि संडे को आंदोलन और तेज किया जाएगा। उन्होंने दावा कि पूरे बिहार में सफलतापूर्वक स्ट्राइक जारी है।

ढुलाई पर रोक को बताया गैरकानूनी

अध्यक्ष ने बिहार सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मांगें जल्द नहीं मानी गई तो स्ट्राइक के दौरान आíथक क्षति के लिए एसोसिएशन जिम्मेदार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 12 चक्के से ऊपर वाले ट्रकों से गिट्टी-बालू की ढुलाई पर रोक गैरकानूनी है। देश के अन्य हिस्सों में रोक नहीं है। इसके साथ 12 चक्के से ऊपर वाले ट्रकों के 3 से साढ़े 3 फीट डाला छोटा करने का आदेश भी वापस लेने की मांग की।

Posted By: Inextlive