वैशाली के भगवानपुर थाना के एक गांव में बुधवार की शाम दुष्कर्म में विफल लोगों ने महिला और उसकी बेटी का सिर मुंडवाकर पीटते हुए गांव में घुमाया था.

- वैशाली के गांव में दुष्कर्म का विरोध करने पर घटना को दिया अंजाम, पीटते हुए पूरे गांव में घुमाया भी गया

- मुख्य आरोपित और नाई गिरफ्तार, राज्य महिला आयोग अध्यक्ष गांव पहुंचकर पीडि़त मां-बेटी से मिलीं

HAZIPUR/PATNA : वैशाली के भगवानपुर थाना के एक गांव में बुधवार की शाम दुष्कर्म में विफल लोगों ने महिला और उसकी बेटी का सिर मुंडवाकर पीटते हुए गांव में घुमाया था। इस घटना पर गुरुवार को दिनभर प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा रहा। राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए घटना की कड़ी ¨नदा की है। आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने पुलिस प्रशासन से दोषियों को सख्त सजा देने को कहा है। पीडि़त बच्ची के बयान पर भगवानपुर थाने में 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने मुख्य आरोपित और वार्ड सदस्य मो। खुर्शीद अंसारी और हज्जाम दशरथ ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है।

मौन साधे रहे गांव वाले

एफआइआर में पीडि़ता ने कहा है कि वह अपनी मां के साथ घर में बैठी थी। शाम साढ़े छह बजे पड़ोस के ही मो। मंजूर अंसारी, उसके भाई मो। खुर्शीद अंसारी, मो। कलीम, मो। इश्तेखार, मो। जावेद, पदुआ घर में घुस आए और मां के साथ उसे घसीटते हुए बाहर दुष्कर्म की नीयत से खींचकर ले जाने लगे। मां ने जब विरोध किया तो उन लोगों ने हमें पीटते हुए सरेआम दु‌र्व्यवहार किया और मोहल्ले वालों के सामने गांव के ही हज्जाम दशरथ ठाकुर को बुलाकर सिर मुंडवा दिया। सिर मुंडवाने के बाद पीटते हुए पूरे गांव में घुमाया। गांव वाले मौन साधे रहे।

दिलमणि मिश्रा ने ली जानकारी

गुरुवार की शाम पटना से राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा गांव पहुंची और पीडि़त मां-बेटी से मिलकर पूरी घटना की जानकारी ली। उन्होंने मौके पर डीएसपी महेन्द्र कुमार बसंत्री को बुलाकर बातचीत की और पुलिस द्वारा इस मामले में अब तक हुई कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने फरार आरोपितों की गिरफ्तारी और स्पीडी ट्रायल कराकर सजा दिलाने के निर्देश पुलिस महकमे को दिए।

Posted By: Inextlive