- सिकंदराबाद से आए पार्सल की बुकिंग में शामली के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल, यूपी पुलिस से किया गया संपर्क

PATNA: दरभंगा विस्फोट मामले की जांच बिहार से निकलकर तेलंगाना और उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है। सूत्रों की मानें तो सिकंदराबाद से जो पार्सल दरभंगा आया था, उसकी बुकिंग में उत्तर प्रदेश (यूपी) के शामली के किसी शख्स के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल हुआ है। जांच अधिकारी अब यह पता लगाने में जुटे हैं कि यह नंबर किसका है। इसके लिए बिहार पुलिस और आतंक निरोधी दस्ता (एटीएस) ने उत्तर प्रदेश पुलिस से भी संपर्क किया है। यूपी पुलिस ने मामले की जांच में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया है।

टीम कर चुकी है तेलंगाना से संपर्क

इसके पहले सिकंदराबाद से आए पार्सल बुकिंग की जांच के लिए बिहार एटीएस की टीम तेलंगाना एटीएस से संपर्क कर चुकी है। जिस पार्सल में विस्फोट हुआ था, वह सिकंदराबाद से ही भेजा गया था। पार्सल की आनलाइन बुकिंग की गई थी। इसके लिए पुलिस की एक टीम सिकंदराबाद भी पहुंच गई है और वहां जांच शुरू कर दी है। ऐसे में एक-दो दिनों में पार्सल बुकिंग कराने वाले शख्स से जुड़ा और इनपुट मिल सकता है। इसके अलावा तेलंगाना एटीएस भी इस मामले की जांच में सहयोग कर रही है।

जांच रिपोर्ट का हो रहा इंतजार

गुरुवार को दरभंगा जंक्शन पर सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस से पार्सल उतारे जाने के दौरान कपड़ों की एक गठरी में अचानक विस्फोट हो गया था। विस्फोट के बाद जब पुलिस अफसरों और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की टीम ने पार्सल खोला तो गठरी के बीच में एक छोटी सी शीशी मिली। जांच में शामिल अधिकारियों को शक है कि इसी शीशे में कोई केमिकल छिपाकर दरभंगा भेजा गया था, जिसके कारण विस्फोट हुआ। एफएसएल की टीम ने जले हुए कपड़ों आदि का सैंपल लिया है, जिसकी जांच की जा रही है। पुलिस के साथ एटीएस की टीम भी रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

Posted By: Inextlive