PATNA : कोतवाली थाने की पुलिस ने वाहनों की लूट और चोरी करने वाले 8 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। चोरी और लूट के साथ ही ये अपराधी पिछले कई महीनों से विदेशी शराब की सप्लाई भी कर रहे थे। शराब की खेप को पुलिस ने उनके बताए ठिकाने से बरामद किया। साथ ही चोरी की एक बुलेट, ख्ख् हजार रुपए कैश, 7 मोबाइल, ख् घड़ी और क् अंगूठी बरामद किया। दरअसल, शुक्रवार की रात पुलिस को सूचना मिली की वाहनों की चोरी करने वाला एक गैंग पटना जंक्शन के पास एक्टिव है।

घेराबंदी कर पुलिस ने तीन अपराधियों को पहले पकड़ा। फिर इनकी निशानदेही पर वैशाली में छापेमारी की। वहां से भ् अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। बताया कि चोरी व लूट की वाहनों का नंबर प्लेट बदल उसे कम दाम में हाजीपुर और मुजफ्फरपुर में ठिकाने लगा देते थे। इसमें मेकैनिक मदद करता था। अपराधियों के पास मास्टर की होता था।

इनकी हुई गिरफ्तारी

मधु पासवान, राजा पाकड़, वैशाली

मनीष तिवारी, दिनारा, रोहतास

राहुल कुमार झा, दरभंगा

अर्जुन कुमार, रोहतास

सलोवर कुमार, अरवरपुर, वैशाली

अभय कुमार, पालीगंज, पटना

बिट्टू उर्फ आर्यन, पालीगंज, पटना

मो। सद्दाम, मढ़ई, वैशाली

चालक बनकर पुलिस ने दो को दबोचा

जिस थाना एरिया में शराब मिलेगी, वहां के थानेदार के सस्पेंड होने की घटना के बाद हर थाना की पुलिस चौकस हो गई है। बहादुरपुर व दीदारगंज थाना की पुलिस ने ग्राहक बन कर दो को शराब के साथ पकड़ा है।

बहन की शादी को किया धंधा

दीदारगंज थाना के एसएचओ मृत्युंजय कुमार ने कहा कि पैसेंजर ट्रेन से शराब लाकर वहां पड़े बालू के ढेर में छिपाया जाता था। फिर ट्रक चालक व खलासी के बीच उसे महज प्रति बोतल ख्00 के नफा पर शराब बेचा जा रहा था। पुलिस को सूचना मिली, तो ट्रक चालक बन मोबाइल पर संपर्क किया। सात बोतल शराब की खरीदगी ब्ख्00 में तय हुई। पुलिस जब शराब लेने पहुंची तो संपतचक के बहुआरा का रहने वाला प्रवीण कुमार मिला, उसे सात बोतल शराब के साथ पकड़ लिया गया।

उसने बताया कि आर्थिक तंगहाली व बहन की शादी को लेकर वह यह धंधा कर रहा था। उसे टोल प्लाजा के पास से पकड़ा गया। वहीं बहादुरपुर थाना के एसएचओ ओमप्रकाश ने बताया कि बैग में शराब की बोतल रख घूम कर बेचने वाले हरेंद्र सिंह पिता स्व महेश्वर सिंह को पकड़ा गया। वह बहादुरपुर का रहने वाला है और घूम कर बैग में शराब रख बेचा करता था। उसके पास से 7भ्0 एमएल का ख्0 बोतल शराब बरामद किया गया है। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

Posted By: Inextlive