- नए सत्र में ऑनलाइन क्लास शुरू करने के लिए राजभवन से अनुमति का है इंतजार

- अब तक बीते सत्र की पढ़ाई हो चुकी है पूरी

PATNA :

पटना यूनिवíसटी में नए सत्र के स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन क्लास शुरू करने पर संशय बरकरार है। राजभवन की ओर से इस संबंध में पटना यूनिवíसटी प्रशासन को अनुमति नहीं मिली है। इस वजह से नए सत्र के छात्रों में थोड़ी मायूसी है कि एक तरफ कोरोना की वजह से समय बीता जा रहा है और दूसरी ओर प्रशासनिक अड़चनों की वजह से ऑनलाइन क्लास शुरू नहीं हो सका है। रूटीन क्लासेस नहीं होने और कोविड-19 दौरान लाइब्रेरी से किताबें लेकर पढ़ने का भी चलन बीते दिनों की बात रह गई है। ऐसे में तमाम वे छात्र जो नए सत्र में एडमिशन ले चुके हैं उन्हें पढ़ाई उन्हें अभी और इंतजार करना होगा। पटना यूनिवíसटी के डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉक्टर एनके झा ने बताया कि ऑनलाइन क्लास शुरू करने के संबंध में अनुमति प्राप्त करने के लिए राजभवन को पत्र भेजा गया है। अनुमति का इंतजार कर रहे हैं।

एंट्रेंस टेस्ट के लिए तैयारी

पटना यूनिवíसटी के कई सेल्फ फाइनेंस इन कोर्सेज में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट लिया जाता है। इस बार कोरोना काल के दौरान ऑनलाइन मोड में एंट्रेंस टेस्ट लेने के लिए तैयारी चल रही है। इस बारे में डीन स्टूडेंट वेलफेयर ने बताया कि 10 अगस्त को ऑनलाइन टेस्ट के लिए अलग-अलग कंपनियों की ओर से प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। इसमें जो प्रेजेंटेशन बेहतर होगा उसकी मदद से एंट्रेंस टेस्ट कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह टेस्ट कराने की प्रारंभिक गतिविधि है। इस संबंध में भी राजभवन से अनुमति प्राप्त की जाएगी।

प्रमोशन का फैसला अब तक नहीं

दोबारा से लॉकडाउन की वजह से यूजी का रिजल्ट नहीं हो पाया है। ऐसी स्थिति में स्टूडेंट्स बिना परीक्षा के प्रमोट कर दिए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हो सका है। डॉक्टर एनके झा ने बताया कि इस संबंध में भी राजभवन से अनुमति प्राप्त करनी होगी। अभी अनुमति नहीं मिली है। अनुमति जैसे ही मिलती है छात्रों को प्रमोट कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive