-ट्रक-स्कॉर्पियो की टक्कर में पिता-पुत्र समेत 6 की मौत

-समस्तीपुर के निवासी थे सभी, तीन की हालत गंभीर, लड़की के लिए लड़का देख लौट रहे थे घर

- पीएम और सीएम ने जताया शोक, स्वजनों को दी गई अनुग्रह राशि

KATIHAR: लड़की के लिए गए थे लड़का देखने। लेकिन ट्रक और स्कॉíपयो की टक्कर में पिता-पुत्र और स्कॉर्पियो ड्राइवर समेत 6 की मौत हो गई। सभी समस्तीपुर जिला के निवासी थे। कटिहार में हुए इस हादसे में 3 लोगों की हालत गंभीर है। समस्तीपुर जिला में रोसड़ा की नायक टोली के शिवजी महतो पुत्री के लिए लड़का देखने मंडे को कटिहार के कोढ़ा प्रखंड अंतर्गत पंचमा के लिए निकले थे। जनकलाल चौधरी के घर बातचीत के क्रम में रात हो जाने पर सभी वहीं ठहर गए। ट्यूजडे की मॉर्निग 5.30 बजे वहां से निकले। स्कॉर्पियो में ड्राइवर समेत 9 लोग सवार थे। आधे घंटे बाद ही कटिहार में कुरसेला थाना क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर स्थित कोसी पुल पर हादसा हो गया।

दो घंटे लगा रहा जाम

हादसे के कारण करीब दो घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर जाम लगा रहा। उधर हादसे की सूचना मिलते ही नायक टोली में कोहराम मच गया। पीडि़त परिवार के स्वजन-रिश्तेदार तत्काल मौके के लिए निकल गए। घर में बेसुध हो रही महिलाओं को पड़ोसी संभालने की जुगत करते रहे। एसडीओ ब्रजेश कुमार और सीओ अंबपाली यादव ने मुआवजे के रूप में मृतकों के स्वजनों को चार-चार लाख के चेक सौंपे।

हादसे के शिकार लोग

समस्तीपुर जिला के रोसड़ा की नायक टोली के शिवजी महतो (50), उनके पुत्र नंदलाल महतो (25), रामस्वरूप साह उर्फ गोरख साह (42), शिवजी महतो के साले दलसिंहसराय निवासी राजकुमार महतो (30), नाथो महतो (45) और स्कॉर्पियो ओनर सह ड्राइवर ¨सघिया थाने के लगमा निवासी रवींद्र साह के पुत्र संतोष साह (32) की जान गई है। गोरख और संतोष क्रमश: साला और बहनोई थे। घायलों में शामिल कैलाश महतो (56) और अर्जुन महतो (60) सगे भाई हैं। सुनील महतो (35) रोसड़ा नायक टोली के रहनेवाले हैं।

सरकार ने जताई संवेदना

गवर्नर ने शोक जताया

गवर्नर फागू चौहान ने कटिहार जिला अंतर्गत कुर्सेला थाना क्षेत्र में एनएच-31 पर वाहन दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। गवर्नर ने इस घटना को दुखद बताया है। लोगों की आत्मा को चिरशांति और उनके परिजनों को धैर्य धारण की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। गवर्नर ने घायल व्यक्तियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

पीएम का ट्वीट

बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी मिली है। मैं उन सभी के स्वजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।

सीएम का ट्वीट

कटिहार में कुरसेला के पास सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत का समाचार दुखद है। मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना। पीडि़त परिवारों को अनुग्रह राशि और घायलों के इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है।

मंडे को भी हुई थी 5 की मौत

मंडे को भी इसी राजमार्ग पर समेली के पास ट्रक और ऑटो की टक्कर में 5 लोगों की मौत हो गई थी। वाहनों की स्पीड दुर्घटना का कारण बन रही है। डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद का ट्वीट कर संवेदना प्रकट की।

Posted By: Inextlive