न पुलिस गंभीर न मान रहे लोग, कब खत्म होगा ट्रैफिक लोड

Updated Date: Sat, 26 Sep 2020 05:48 PM (IST)

-09 बजे सुबह से ही राजधानी के बेली रोड के आईपीएस मोड़ से हड़ताली मोड़ तक लग गया भीषण जाम

-02 पहिया वाहनों के चालकों ने पूरी कर दी रही सही

PATNA : राजधानी की सड़कों पर जाम लगने शुरू हो गए है। शहर को जाम से मुक्त रखने के लिए न तो पुलिस गंभीर हो रही और न ही पब्लिक। लोग ट्रैफिक नियमों को नहीं मान रहे है। इधर-उधर गाड़ी को खड़ी कर दे रहे हैं। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस भी मुस्तैदी से ड्यूटी नहीं करती है। जिस वजह पटना के अधिकांश इलाके में जाम की स्थित पैदा हो रही है। सुबह और शाम के वक्त तो जाम की स्थिति और खराब हो जाती है। शुक्रवार को भी पटना की सड़कों पर जाम में फंसकर लोग परेशान रहे।

गड्ढे बने मुसीबत

राजधानी के अधिकांश इलाके में निर्माण कार्य के नाम सड़कों पर गड्ढे बनाकर छोड़ दिए गए है। व्यस्त इलाके में सड़क पर बने गड्ढे जाम के मुख्य कारण बन रहे हैं। इनमें पानी भरने से गाडि़यां धीरे-धीरे चलती हैं। अंधेरा होते ही जाम की वजह से वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। वहीं, कई चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल खराब हो गए हैं। इस वजह ड्राइवर समझ नहीं पाते हैं कि आगे बढ़ना है या नहीं। जुर्माना के चक्कर ड्राइवर अपनी गाड़ी को खड़ी रखते हैं। इस वजह से भी जाम लग रहा है।

आगे निकलने की रहती है होड़

पटना की सबसे व्यस्त बेली रोड पर शुक्रवार को दिनभर कई जगह जाम की स्थिति बनी रही। एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ सड़कों पर जाम लग गया। कड़ी मशक्कत के बाद जाम को पुलिस ने हटाया। डाक बंगला चौराहा, कोतवाली थाना, इनकम टैक्स गोलंबर, राजा बाजार, आरपीएस मोड़ सहित कई जगहों पर वाहन रेंगते रहे।

लोगों ने बदला लिया रास्ता

हाईकोर्ट के पास पटना वीमेंस कॉलेज से लेकर आयकर चौराहा से लेकर डाकबंगला रोड भीषण जाम की स्थिति रही। इसका असर बो¨रग कैनाल रोड, किदवईपुरी, बुद्धा कॉलोनी की सड़कों पर पड़ा। इन इलाकों में भी भयंकर जाम की स्थिति बनी रही। जाम से बचने के लिए कई लोगों ने रास्ता लिया और गलियों के रास्ते अपने गंतव्य तक पहुंचे।

एंबुलेंस को भी नहीं मिला रास्ता

जाम की वजह बाईपास के एरिया में लोग दिनभर परेशान रहे। भीषण जाम में एक एंबुलेंस को भी रास्ता नहीं मिल रहा था। करीब आधे घंटे तक की मशक्कत के बाद एंबुलेंस को जाम से निकाला गया। फुलवारीशरीफ से अनिसाबाद तक मुख्य सड़क पर भीषण जाम लगा रहा। एक तरफ ट्रक वाले कतार में खड़े थे तो बगल में बालू लदे ट्रैक्टर व बस वाले। थोड़ी सी जो जगह बची उसमें ऑटो वाले अपनी गाड़ी लगाकर पूरी तरह जाम लगा दिए। दो पहिया चालकों ने रही सही कसर भी पूरी कर दी।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.