- 9 और 11 मार्च को नाम जुड़वाने वालों का 17 अप्रैल तक भी नहीं मिल पाएगा वोटर कार्ड

- इलेक्शन कमीशन की ओर से बताए गए पेपर दिखाकर कर सकेंगे वोटिंग

PATNA : अगर आपने भी 9 और क्क् मार्च को वोटर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है या फिर फ‌र्स्ट टाइम वोटर कार्ड के लिए प्रपत्र सिक्स्थ भरा है, तो इतना जान लें कि क्7 अप्रैल को होने वाले इलेक्शन तक आपको वोटर कार्ड नहीं मिलने वाला है। अगर नए वोटर हैं, तो आपको इस बार इलेक्शन के महीनों बाद वोटर कार्ड अवेलेबल करवाया जाएगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ। एन सरवण कुमार ने बताया कि शॉर्ट फेज में वोटर कार्ड देना पॉसिबल नहीं है, इसलिए बाद में दिया जाएगा।

कइयों का रिजेक्ट, कईयों के जुटे नाम

जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ। एन सरवण कुमार ने बताया कि इस दौरान नाम जुड़वाना इंपॉर्टेट था, क्योंकि अगर वोटर लिस्ट में नाम नहीं जुड़ा रहता है, तो वोटर कार्ड का महत्व भी नहीं रहता। ऐसे में उन वोटर्स को इस बार सुविधा मिलेगी, जिनका नाम जुड़ गया होगा, इसमें कईयों का फॉर्म रिजेक्ट भी हुआ है। वहीं, नए वोटर अगर उनका भी नाम जुड़ गया होगा, तो वो इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर दिए गए पहचान पत्रों में से किसी के साथ भी आकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

फ्90ख् बूथ पर एक साथ हुआ था शुरू

पटना साहिब और पाटलिपुत्र के कुल फ्90ख् बूथ पर एक साथ नाम जुड़वाने का सिलसिला शुरू हुआ था, जो नौ मार्च और क्क् मार्च को हुआ था। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने इस कैंप में अपना नाम जुड़वाया था।

बीएलओ से पूछ लें, नाम जुड़ा या नहीं

इलेक्शन से पहले हर कैंडिडेट और उसके मेंबर अपने वोटर तक उनके कागजात पहुंचाते हैं। इसके लिए आप अपने वार्ड के काउंसलर से संपर्क कर सकते हैं। आपके जो बीएलओ बूथ पर नाम जुड़वाते समय थे। उनसे पूछ सकते हैं। अगर नाम जुड़ा हुआ है और वोटर कार्ड नहीं है, तो किसी भी पहचान पत्र के साथ जाकर वोट दे सकते हैं।

Posted By: Inextlive