-केवल पहले से रजिस्टर्ड यंगस्टर्स को ही दी जा रही है वैक्सीन की पहली डोज

PATNA: राज्य में 18-45 उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया। रविवार को पहले ही दिन 18-45 उम्र के 79238 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली। 18 से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए राज्य में 624 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे। जहां पूर्व से पंजीकृत और स्लॉट प्राप्त युवाओं का टीकाकरण किया गया। इनके अलावा 45 से

अधिक उम्र के कुल 19429 लोगों का टीकाकरण किया गया।

एक लंबे इंतजार के बाद 18 प्लस के लोगों ने पटना के विभिन्न सेंटरों पर वैक्सीन लगवाया कोरोना सुनामी के बीच यंग एज ग्रुप को भी वैक्सीनेशन से इस खतरे से दूर रखने के लिए पूरे इंतजाम किए गए थे। जिन लोगों ने सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराया था रविवार को उनकी बारी थी। रविवार को प्रदेश भर में 18 प्लस वाली कैटेगरी में 79, 238 लोगों ने वैक्सीन लगवाया इसमें पटना के यंगस्टर्स भी वैक्सीन लगवाया। शहर के विभिन्न अस्पतालों के साथ ही तमाम अर्बन पीएचसी सेंटरों पर इसके सेंटर बनाए गए थे। युवाओं के बीच इस खास दिन को लेकर विशेष उत्साह दिखा दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने 18 प्लस लोगो से वैक्सीनेशन के बाद उनके अनुभव लिए। अधिकतर ने खुशी जताई।

लोगों में भ्रम न हो

पटना निवासी राहुल कुमार ने रविवार को पहले दिन वैक्सीनेशन कराया। उन्होंने बताया कि सेंटर पर पहुंचने के बाद उन्होंने पाया कि इसके लिए पूरी तैयारी थी और इसे लेने के बाद कोई साइड इफेक्ट नहीं महसूस हुआ उन्होंने कहा कि वह शहर में रहकर भी ग्रामीण आबादी के संपर्क में है इसमें उनके गांव के लोग भी हैं और पहले से ही वैक्सीन लगवाने को लेकर थोड़ा भ्रम फैला हुआ है इसलिए उन्होंने वैक्सीन लगवाने के बाद इसे अपने स्टेटस में डाला और इस कैटेगरी के सभी लोगों से इसे लगवाने की अपील की।

खबर पढ़कर हुई खुशी

अभय कुमार ने बताया कि उन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल को ही करवा लिया था उम्मीद थी कि 1 मई से यह शुरू हो जाएगा लेकिन जब अखबार में यह खबर आएगी रविवार से यह अभियान शुरू हो रहा है तो बहुत खुशी हुई यही वजह है कि वैक्सीन सेंटर पर वह सबसे पहले पहुंचे और वैक्सीन लगवाकर घर लौटे। कई दोस्तों रहें साथ में ही वैक्सीन लगवाया।

बचना जरूरी है

गौरव कुमार भी रविवार को वैक्सीन लगवाने सेंटर पहुंचे। उन्होंने कहा कि अभी बहुत बुरी स्थिति है। तमाम लोग संक्रमित हो रहे हैं। वैक्सीन लगाना ही इससे बचने का एकमात्र उपाय है। अभी जरूरी है कि अपने स्तर पर लोग कोई गलती ना करें। मुझे वैक्सीन लगवाने का पहले ही मैसेज आ चुका था और मैंने समय पर लगवा लिया। मेरे साथ और कई दोस्तों ने भी वैक्सीन लिया।

Posted By: Inextlive