बाहुबली पूर्व सांसद के गुर्गे ने कबूला जितेन्द्र पटेल, अलकमा और सुरजीत की हत्या

कहा, अतीक-अशरफ के कहने पर ही करता था हर काम

ALLAHABAD: बीस हजार रुपए का इनामी व पूर्व सांसद अतीक गैंग का शूटर जुल्फिकार उर्फ तोता ने शुक्रवार को मुंह खोला तो सबको चौंका दिया। तोता ने कहा, अतीक-अशरफ मेरे आका हैं। उनके आदेश पर काम करते वक्त यह नहीं सोचता था कि अंजाम क्या होगा। काम करने के बाद की पूरी जिम्मेदारी पूर्व सांसद और पूर्व विधायक उठाते थे। हमें सोचना नहीं पड़ता था। उसने किसान नेता जितेन्द्र पटेल के अलावा मरियाडीह में अलकमा और सुरजीत मर्डर केस की पूरी कहानी पुलिस को बताई। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर वह असलहा भी बरामद कर लिया है जो उसने हत्या में इस्तेमाल किया था। उसे जेल भेज दिया गया है।

बेहद शातिर है जुल्फिकार उर्फ तोता

धूमनगंज एरिया के कसारी मसारी के रहने वाले अंसार अहमद का बेटा जुल्फिकार उर्फ तोता बेहद शातिर और शार्प शूटर माना जाता है। उसे बाहुबली पूर्व सांसद का सबसे करीबी भी माना जाता है। अतीक के हर गलत काम में वह हिस्सेदार था। इसी के चलते उसके खिलाफ विभिन्न थानों में अब तक कुल 22 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उस पर पुलिस ने पिछले दिनों फरार घोषित होने के बाद बीस हजार रुपए का पुरस्कार भी घोषित किया था। वैसे तो तोता को पुलिस द्वारा उठा लिए जाने की चर्चा दो दिन से मार्केट में थी। गुरुवार को उसका परिवार कैंट थाने भी पहुंच गया था। लेकिन, पुलिस ने खुलासा किया तो बताया कि गुरुवार को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि तोता दामूपुर गांव के पास ससुर खदेरी के निकट मौजूद है। इस पर गाड़ाबंदी करके उसे धर बदोचा गया। पुलिस के अनुसार बचने के लिए उसने पुल से छलांग लगा दी थी। इस चक्कर में उसका पैर चोटिल हो गया।

अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि तोता ने कबूल किया है कि वह पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग का सक्रिय सदस्य है। पूछताछ में उसने कई राज बड़े राज खोले हैं। उसने पुलिस को गैंग में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी दी। जिनके नाम तो पुलिस को पता थे और न ही पुलिस रिकार्ड में मौजूद हैं। उसने बताया कि सूबेदारगंज में हुई किसान नेता जितेन्द्र पटेल की हत्या उसने पूर्व विधायक मो अशरफ के साथ मिलकर की थी। अतीक व अशरफ के कहने पर क्षेत्र में लोगों को मारना पीटना, अपहरण करना, धमकी देना, हत्या कर देना, जमीन पर कब्जा जैसी घटनाओं को अंजाम देता था।

बाइस से अधिक मामले

जुल्फिकार उर्फ तोता के खिलाफ इक्कीस मामले में विभिन्न संगीन धाराओं में दर्ज है

एक मामला कर्नलगंज थाने में दर्ज है

क्राइम ब्रांच को उसके पास से एक अवैध देशी पिस्टल और दो नाली बंदूक व कारतूस बरामद किया है

उसके पास से जो बंदूक बरामद हुई है उसी से उसने जितेंद्र पटेल की हत्या की थी

जितेंद्र को अशरफ और तोता दोनों ने गोली मारी थी यह उसने पुलिस सामने स्वीकार किया है

पुलिस बरामद दो नली बंदूक के बारे में पता लगा रही है कि वह किसकी है

तोता से हमें अतीक गैंग के सदस्यों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। इसे वेरीफाई करने के साथ इन पर और काम किया जाएगा। तोता को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

आनंद कुलकर्णी, एसएसपी

Posted By: Inextlive