- म्योहाल उपखंड के अंतर्गत आने वाले सरकारी कार्यालयों पर है साढ़े चार करोड़ की बकाएदारी

- बिजली विभाग ने एक सप्ताह का अल्टीमेटम देकर दी कनेक्शन काटने की चेतावनी

ALLAHABAD: आम पब्लिक पर रौब गांठकर वसूली करने वाले बिजली विभाग को सरकारी विभाग भी जमकर चूना लगा रहे हैं। बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाने वाले विभाग ने लक्ष्य के अनुरूप वसूली नहीं हो पाने पर इन्हीं सरकारी विभागों को निशाने पर लिया है। उन्हें बकाया बिल जमा करने का एक सप्ताह का नोटिस देकर कनेक्शन काटने की चेतावनी तक दे डाली है। अधिकारियों का कहना है कि समय सीमा बीतने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

एसएसपी कार्यालय

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बिजली विभाग के बड़े बकाएदारों में एसएसपी कार्यालय और जिला न्यायालय शामिल हैं। जिन पर फिलहाल डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपए की बकाएदारी है। इसके अलावा विकास भवन, कलेक्ट्रेट आदि भी इसी क्रम में शामिल हैं। इन सभी ने पिछले कई महीनों से बिल जमा नहीं किया है। इन विभागों को बिजली विभागों की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया है।

बड़े बकाएदार

एसएसपी कार्यालय- 1.5 करोड़

जिला न्यायालय- 1.5 करोड़

कलेक्ट्रेट- 27 लाख

विकास भवन- 5.5 लाख

कमिश्नरी- 9 लाख

पीडब्ल्यूडी- 25 लाख

सदर तहसील- दस लाख

जिला पंचायत- 8 लाख

सीएमओ कार्यालय- छह लाख

बीएसए कार्यालय- छह लाख

मंडल में चल रहा अभियान

बिजली विभाग की ओर से मंडल के सभी जिलों में पिछले कई दिनों से लगातार वसूली अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत हजारों की संख्या में कनेक्शन काटे गए हैं, बावजूद इसके लक्ष्य से काफी दूर हैं। वित्तीय वर्ष की समाप्ति नजदीक होने पर शासन की ओर से वसूली अभियान तेज करने का दबाव बनाया जा रहा है, जिसके चलते विभाग ने सरकारी विभागों को नोटिस भेज दिया है।

- सिर्फ बड़े कार्यालयों नहीं बल्कि कई आवासीय कालोनियों पर भी बड़ी बकाएदारी है। केवल म्योहाल उप खंड का सरकारी विभागों पर साढ़े चार करोड़ की बकाएदारी है। नोटिस भेजकर एक सप्ताह का समय दिया गया है।

शुभम मिश्रा, एसडीओ, म्योहाल उप खंड

Posted By: Inextlive