कसारी-मसारी उपकेन्द्र पर हुई घटना, धूमनगंज थाने में दी गयी नामजद तहरीर

prayagraj@inext.co.in

घर पर मौजूद न होने के दौरान बिजली काटने से नाराज कुछ लोगों ने अधिवक्ता के ड्रेस में पहुंचकर मंगलवार को कसारी-मसारी उपकेन्द्र पर जमकर हंगामा काटा। जेई के साथ हाथापाई और गाली गलौज की तो एसडीओ के साथ धक्का मुक्की करते हुए गालियां दी। इस मामले में बिजली कर्मचारियों की ओर से तहरीर धूमनगंज थाने में दे दी गयी है।

सोमवार को निकले थे वसूली व चेकिंग के लिए

जेई का कहना है कि सोमवार को वे अपनी टीम के साथ विद्युत राजस्व वसूली एवं चोरी रोकथाम अभियान के अंर्तगत कार्रवाई के लिए क्षेत्र में निकले थे। इसी दौरान मित्रनगर धुस्सा एरिया में एक घर में मीटर बाईपास करके बिजली चोरी का मामला पकड़ में आया। इस पर जेई द्वारा कनेक्शन काट दिया गया और विद्युत चोरी निवारण एक्ट में एफआईआर दर्ज करने के लिए विद्युत थाने में तहरीर दे दी गयी। यह कनेक्शन एक अधिवक्ता के नाम जारी होना बताया गया था। इसी को लेकर अधिवक्ता खफा थे।

अधिवक्ता कई लोगों को लेकर पहुंचे

अवर अभियंता अरविन्द कुमार कुशवाहा ने धूमनगंज कोतवाली में दी गयी तहरीर में कहा है कि वह दिन में कसारी-मसारी विद्युत केंद्र पर अधीनस्थ के साथ काम कर रहे थे। इसी दौरान अधिवक्ता दिलीप चन्द्र मिश्रा अपने साथ कुछ लोगों को लेकर पहुंचे। उन लोगों ने भी वकीलों जैसा ड्रेस पहन रखा था। आरोप है कि उन्होंने भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कार्यालय में इंट्री ली और देख लेने की धमकी देते रहे। उन्होंने ऐसा करने से रोका तो उन लोगों ने हाथ छोड़ दिया। इसी दौरान एसडीओ अजीत पटेल कार्यालय पहुंचे तो उनके साथ भी गाली-गलौज और धक्का-मुक्की की गयी। इसका वीडियो फुटेज भी देर शाम तक मार्केट में आ गया।

कर्मचारियों ने किया थाने का घेराव

जेई अरविन्द कुमार कुशवाहा और एसडीओ अजीत पटेल के साथ मारपीट और गाली-गलौज की सूचना मिलने पर शहर में पोस्टेड इस रैंक के सभी अधिकारी धूमनगंज थाने पहुंच गये। उन्होंने थाने में ही शिकायती पत्र तैयार किया। इस पर दोनों अफसरों ने हस्ताक्षर करके रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पुलिस को सौंप दिया। पुलिस रिपोर्ट लिखने के स्थान पर टाल मटोल में लगी रही तो सभी देर शाम तक थाने में ही डटे रहे। उनकी मांग थी कि वकील का चोला पहनकर दबंगई करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।

सरकारी काम में कानून का पालन करवाने वाले लोग ही बाधा डालेंगे तो विभाग कैसे काम कर पाएगा। कोई बिजली चोरी कर रहा है तो हमारा काम है कि उसे रोकें। यहां कार्रवाई पर लोग झगड़े पर आमादा हो जाते हैं। विभाग के किसी अफसर के साथ पहली बार ऐसी घटना नहीं हुई है। सरकार को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

-अजीत पटेल

एसडीओ, कसारी-मसारी उपकेन्द्र

तहरीर मिली है। अभी मुकदमा नहीं लिखा गया है। रात में लिख लिया जायेगा और आरोपितों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जायेगी।

शमशेर बहादुर सिंह

एसओ धूमनगंज

Posted By: Inextlive