अमेरिकी युवती से उबर बाइक ड्राइवर ने की छेड़छाड़, अरेस्ट

- युवती ने पुलिस को फोन कर की शिकायत, मचा हड़कंप

LUCKNOW : उबर बाइक ड्राइवर ने बुधवार को एक अमेरिकी युवती से बुकिंग के दौरान छेड़छाड़ कर अतिथि देवो भव: के मूलमंत्र को तार-तार कर दिया। युवती ने बाइक से उतरते ही इसकी सूचना पुलिस को दी तो आलाधिकारियों तक में हड़कंप मच गया। गंज कोतवाली में अधिकारियों के फोन घनघनाने लगे और इसकी सूचना दिल्ली तक न पहुंचने की हिदायत दी गई। करीब तीन घंटे बाद पुलिस ने आरोपी को डालीबाग स्थित डीजीपी ऑफिस के पास से गिरफ्तार कर लिया।

उबर बाइक टैक्सी बुक कराई

अमेरिका निवासी युवती स्किल डेवलपमेंट पर काम करने वाली एक एनजीओ से फेलोशिप स्कॉलर के रूप में जुड़ी है। एनजीओ का ऑफिस महानगर में है। युवती न्यू हैदराबाद में किराए के मकान में रहती है। बुधवार सुबह 11 बजे वह किसी काम से हजरतगंज गई थी। वापसी में घर जाने के लिए उसने उबर राइड से बाइक टैक्सी बुक कराई। इंदिरानगर निवासी विजय कुमार ने उसे सिकंदरबाग से पिक किया और कुछ दूर जाने के बाद ही उससे छेड़छाड़ करने लगा।

विरोध करने पर भागा

युवती ने पुलिस को बताया कि पिक करते ही विजय ने छेड़छाड़ शुरू कर दी, जिससे वह सहम गई। कुछ देर बाद विजय ने बाइक धीमी कर उससे अश्लील हरकतें शुरू कर दीं। बंधा रोड पर लोगों को देख उसने विजय को तेज आवाज में फटकारना शुरू किया और बाइक से उतर गई। युवती का आरोप है कि उसके उतरते ही विजय बाइक लेकर भाग गया। इसके बाद उसने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

शुरू हो गई तलाश

विदेशी महिला संग छेड़छाड़ की खबर मिलते ही पुलिस के अधिकारियों ने तुरंत इंस्पेक्टर हजरतगंज को फोन कर आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिये। पुलिस की एक टीम आरोपी की तलाश में लग गई, वहीं दूसरी टीम पीडि़ता को एनजीओ संचालिका संग गंज कोतवाली लेकर आई। कुछ ही देर में पुलिस ने आरोपी ड्राइवर विजय को डालीबाग स्थित डीजीपी आवास के पास से पकड़ा और उसे गंज कोतवाली ले आई और लिखा-पढ़ी कर उसे जेल भेज दिया।

बॉक्स

पीएमओ तक न पहुंचे खबर

अमेरिकी युवती के कोतवाली पहुंचने की जानकारी होने पर अधिकारियों ने कोतवाली के पुलिसकर्मियों को जमकर फटकार लगाई। पुलिस आरोपी के कोतवाली पहुंचते ही पीडि़ता से इस मामले की शिकायत एंबेसी या पीएमओ में न करने की गुजारिश करने लगी।

अमेरिकन युवती से छेड़छाड़ का बाक्स

कहां गया टूरिस्ट पुलिस स्क्वॉयड

पर्यटकों और यहां रहने वाले विदेशियों की सुरक्षा के लिए कुछ माह पूर्व टूरिस्ट पुलिस स्क्वॉयड बनाई गई थी। दावा किया गया था कि स्क्वॉयड दो पाली में 24 घंटे पेट्रोलिंग करेगा। इसके लिए दो जोन भी तय किए गए थे। पहले जोन में रूमी गेट, इमामबाड़ा, घंटाघर, रेजिडेंसी, नक्षत्रशाला रखे गए थे। यहां पेट्रोलिंग वैन को पर्यटकों पर नजर रखने को कहा गया था। वहीं जोन दो में चिडि़याघर, 1090 चौराहा, गोमती रिवर फ्रंट, अंबेडकर पार्क को शामिल किया गया था। 1090 से कुछ ही दूरी पर सिकंदरबाग चौराहे से युवती छेड़छाड़ का शिकार होते हुए महानगर तक पहुंच गई लेकिन टूरिस्ट पुलिस को पता ही नहीं चला।

कोट

अमेरिकन युवती से छेड़छाड़ की जानकारी होते ही आरोपी उबर बाइक चालक को गिरफ्तार किया गया। युवती की तहरीर पर केस दर्ज कर उसे जेल भेजा गया है।

- सुरेश चंद्र रावत, एएसपी पूर्वी

Posted By: Inextlive