- सिगरा पुलिस के हत्थे चढ़े बाइक चोरी गैंग के दो मेम्बर्स

- चोरी की छह बाइक्स भी हुई बरामद, डुप्लीकेट चाभी से बाइक लेकर हो जाते थे फुर्र

VARANASI : वे बड़े ही शातिर थे। पुलिस व पब्लिक की आंखों में धूल झोंकने के लिए वे किसी रईसजादे की तरह हाथ में सिगरेट थामे कश उड़ाते हुए बाइक के पास खड़े होते थे और पलक झपकते ही बाइक लेकर रफू चक्कर हो जाते थे। यह किसी फिल्म की स्टोरी नहीं बल्कि सिगरा पुलिस के हत्थे चढ़े बाइक चोर गैंग के दो मेम्बर्स की वर्किंग स्टाइल है। सिगरा पुलिस ने मंगलवार को चोरी की छह बाइक्स के साथ दो लोगों को पकड़ा है।

स्टाइल में करते थे काम

सिटी में दुपहिया व्हीकल्स की बढ़ रही चोरी से पुलिस व क्राइम ब्रांच की नींद उड़ी हुई थी। इसे देखते हुए एसपी क्राइम राहुल राज ने क्राइम ब्रांच की टीम को इस ओर ध्यान देकर काम करने को कहा। इसके बाद क्राइम ब्रांच के इंटेलीजेंस यूनिट के इंचार्ज प्रदीप चंदेल के नेतृत्व में टीम पड़ताल में लगी थी। इस बीच टीम को जानकारी मिली कि कुछ बाइक चोर चोरी की बाइक का सौदा करने के लिए सिगरा स्थित जवाहरनगर में मौजूद हैं। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने सिगरा पुलिस से सम्पर्क साधा और मौके पर पहुंचकर पिन्टू सेठ निवासी पंचक्रोशी शिवपुर और तप्पू विश्वकर्मा को अरेस्ट कर लिया। दोनों के पास से पुलिस ने चेतगंज समेत अलग-अलग एरियाज से चुराई गई छह मोटर साइकिलें भी बरामद की हैं।

डुप्लीकेट चाभी का करते थे यूज

पकड़े गए दोनों बाइक चोरों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उनके काम करने का ढंग थोड़ा अलग था। वे किसी ऐसी बाइक को टारगेट पर लेते थे जिसे उसका मालिक खड़ी करके कहीं जाता था। वह लोग पहले से ऐसी बाइक को तड़ लेते थे और मौका मिलते ही डुप्लीकेट चाभी लेकर बाइक के पास पहुंच जाते थे। किसी को शक न हो इसके लिए हाथों में सिगरेट फंसाकर कश लगाते हुए डुप्लीकेट चाभी से बाइक पर बैठकर उसे खोलने का प्रयास करते थे और बाइक का लॉक खुलते ही उसे लेकर निकले लेते थे। इसके बाद अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए वे कस्टमर तलाश कर चोरी की बाइक्स को छह से आठ हजार रुपये में बेच देते थे और उसके एवज में मिलने वाले पैसों से अपने नशे की लत को पूरा करते थे।

Posted By: Inextlive