- जेल में बंद बाइक लिफ्टर गैंग लीडर की प्रेमिका करती थी रुपए की डीलिंग

- सर्विलांस और काल डिटेल से क्राइम ब्रांच ने दो बाइक लिफ्टर्स को दबोचा

- चोरी की 24 बाइक बरामद, चोरी की 11 वारदातें खुलीं

जेल में बंद बाइक लिफ्टर गैंग लीडर की प्रेमिका करती थी रुपए की डीलिंग

- सर्विलांस और काल डिटेल से क्राइम ब्रांच ने दो बाइक लिफ्टर्स को दबोचा

- चोरी की ख्ब् बाइक बरामद, चोरी की क्क् वारदातें खुलीं

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जरायम की दुनिया में भी गर्लफ्रेंड का जलवा है। इस बात से वाकिफ पुलिस ने भी दांव खेल दिया। नैनी सेंट्रल जेल में बंद बाइक लिफ्टर राजू की गर्लफ्रेंड की काल डिटेल व सर्विलांस की मदद से पुलिस ने इस गैंग से जुड़े दूसरे साथियों को दबोच लिया। क्राइम ब्रांच ने दो बदमाशों को अरेस्ट कर न सिर्फ चोरी की ख्ब् बाइक बरामद किया बल्कि चोरी की क्क् वारदातों से पर्दा उठा दिया।

जेल से सेटिंग

एसएसपी वीरेन्द्र श्रीवास्तव ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने क्ब् अप्रैल को बाइक लिफ्टर राजू उर्फ गजेन्द्र के गैंग मेंबर्स को अरेस्ट कर जेल भेजा था। उनके पास से चोरी की गाडि़यां बरामद हुई थीं। जेल जाने के बाद भी राजू अपने धंधे में लिप्त था। उसकी एक गर्लफ्रेंड वंदना उससे मिलने जेल में जाती थी। वंदना के बारे में पुलिस ने पता लगाया। जांच में पता चला कि राजू के साथी जेल के बाहर एक्टिव हैं और वह बाइक चोरी करके मध्य प्रदेश में सप्लाई करते हैं। कस्टमर को डील करने के बाद वंदना अपने बैंक एकाउंट में रुपए जमा कराती थी। वंदना ही चोरी की गाडि़यों का फर्जी डॉक्यूमेंट्स तैयार करती थी।

दो लोग पकड़े गए

क्राइम ब्रांच की टीम ने अम्बेडकर नगर के रहने वाले अयोध्या प्रसाद और कुलदीप उर्फ बाबूराम को ललित नगर कालोनी के पास से दबोच लिया। जांच के दौरान पता चला कि बदमाशों ने चोरी की गाडि़यां कई लोगों को बेच दिया था। कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने टोटल ख्ब् बाइक बरामद की, जिसमें क्क् बाइक थरवई, सिविल लाइंस, करछना, सोरांव, खुल्दाबाद, जार्जटाउन, कर्नलगंज और नैनी एरिया से चोरी की गई थीं।

गर्लफ्रेंड की तलाश

पुलिस ने बताया कि इस केस में वंदना और उसके साथी मोहित की तलाश की जा रही है। दोनों अभी वांटेड हैं। वंदना के बारे में पुलिस को पूरी जानकारी मिल गई है। लेकिन वह अपने घर पर नहीं मिली। पुलिस आपरेशन की जानकारी उसे लग गई और वह भाग निकली। पुलिस को शक है कि जेल में बंद राजू ने अपनी प्रेमिका को कहीं पर छिपा दिया है। पुलिस उसके बैंक एकाउंट को पुलिस सीज करने की तैयारी में है। एसएसपी की मानें तो गैंग के सभी मेम्बर्स के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई भी जाएगी। इस आपरेशन में साइबर सेल प्रभारी ज्ञानेन्द्र राय, कांस्टेबल राजेश सिंह और चौकी इंचार्ज सतीश राय का विशेष योगदान रहा।

फोर व्हीलर में भी हसीना वांटेड

पुलिस ने दो माह पहले ही फोर व्हीलर गाडि़यों को चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया था। जांच के दौरान पता चला कि गैंग में सरगना के साथ उसकी प्रेमिका भी शामिल थी। कानपुर की रहने वाली श्वेता गुप्ता की तलाश की तलाश में आज भी झूंसी पुलिस लगी है। पुलिस का दावा है कि ये गैंग प्रदेश से सैकड़ों कार चोरी करके असम साइड में सप्लाई कर चुका है।

Posted By: Inextlive