- सिगरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तीन बाइक लिफ्टर्स को पकड़ा

- चोरी की तीन बाइक्स हुई बरामद, रोजगार की तलाश में बन गये बाइक लिफ्टर

VARANASI :

वे अधिक पढ़े-लिखे नहीं है। उन्हें रोजगार की तलाश थी। जब कुछ नहीं सूझा तो बाइक चोरी को ही रोजगार बना लिया। यह खुलासा सिगरा पुलिस के हत्थे चढ़े तीन बाइक लिफ्टर्स ने पूछताछ में किया। उनके पास से चोरी की तीन बाइक्स बरामद हुई हैं। जो कि उन्होंने सिटी के अलग-अलग एरियाज से पार की थीं।

बेचने की कोशिश में धराये

मंगलवार की रात सिगरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन बाइक लिफ्टर्स मलदहिया स्थित मलिन बस्ती के पास मौजूद हैं। पुलिस ने घेरेबंदी करके शिवपुरवा (सिगरा) निवासी हरिओम मौर्य, दशाश्वमेध के राशिद अली, अलईपुरा के आसिफ नवाज को अरेस्ट कर लिया। इनके पास से चोरी की तीन बाइक्स बरामद हुई। वे इन्हें किसी को बेचने की तैयारी में थे। पूछताछ में पहले तो पुलिस को बरगलाते रहे लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो सच उगल दिया। बताया कि ये बाइक्स उन्होंने सिगरा, मंडुवाडीह और सुंदरपुर से चुराई थीं। कई दिनों की कोशिश के बाद एक कस्टमर उन्होंने सेट कर लिया था। बाइक बेचने के लिए उसे मलदहिया मलिन बस्ती के पास बुलाया था। लेकिन डील होने से पहले ही वे तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ गये।

शक से बचने को चकाचक

तीनों बाइक लिफ्टर्स अच्छे कपड़े और जूते पहनते थे। बड़े स्टाइलिश तरीके से रहते थे ताकि किसी को उन पर शक न हो। तीनों एक गैंग की तरह काम करते हैं। इनमें से एक शख्स बाइक ओनर पर नजर रखता था। दूसरा बाइक उड़ाता था और तीसरा सपोर्ट में मौजूद रहता है। तीनों सिटी के अलग-अलग एरियाज में वारदात को अंजाम देते थे। जिस एरिया से एक बार बाइक उड़ाते थे, वहां काफी दिनों तक नहीं जाते थे। पकड़े जाने से पहले उन्होंने कई बाइक्स चोरी कर बेचने की बात भी कबूली।

Posted By: Inextlive