पकड़े गए आरोपी पर दर्ज हैं करीब डेढ़ दर्जन मुकदमें

DERAWA : करीब डेढ़ दर्जन मामलों में वांछित शातिर बाइक चोर को पुलिस ने वाहन चे¨कग के दौरान उसके साथी समेत धर दबोचा। पुलिस ने उसके पास से चोरी की बाइक भी बरामद की है।

खटवारा गांव के पास पकड़ा

डेरवा चौकी इंचार्ज आलोक प्रताप सिंह शनिवार की देर रात गश्त में थे। खटवारा गांव के पास एक बाइक पर दो युवक आते दिखाई दिए तो उन्होंने रोकने का प्रयास किया। बाइक चला रहे लोगों ने पुलिस को देख पहले तो बाइक धीमी की, फिर जब सिपाही उनके पास पहुंचा तो वह बाइक लेकर भागने लगे। पास खड़े सिपाही इजहार अहमद ने बाइक का कैरियर पकड़कर उसे रोकने का प्रयास किया तो बाइक चोर उसे भी करीब पचास मीटर तक घसीट ले गए। इस अफरातफरी में बाइक सवार आगे जाकर गिर पड़े। वहां दोनों को धर दबोचा गया। घायल सिपाही को इलाज के लिए स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए। पूछताछ में पकड़े गए बाइक चोरों ने अपना नाम योगेश तिवारी उर्फ बउआ निवासी किशुनदासपुर आलापुर नवाबगंज व दूसरे ने अपना नाम सुभाष केसरवानी पुत्र बनवारी लाल निवासी खालसा सादात लालगंज कोतवाली बताया।

पकड़ी गई बाइक भी चोरी की

छानबीन के दौरान दोनों बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वह जिस बाइक पर चढ़ रहे है वह बाइक एक वर्ष पूर्व लालगंज कोतवाली क्षेत्र से चोरी की गई है। इस पर पुलिस ने बाइक में मिले कागजात व इंजन एवं चेचिस नंबर मिलाया तो दोनों अलग-अलग थे। चौकी इंचार्ज आलोक प्रताप सिंह ने बताया कि योगेश तिवारी उर्फ बउआ शातिर बाइक चोर है। वह कुछ माह पूर्व नवाबगंज में तैनात एसआई की बाइक को भी चोरी कर चुका है। उस पर जनपद के साथ ही गैर जनपद में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक चोरी के मुकदमें दर्ज है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए दोनों बदमाशों के खिलाफ लिखापढ़ी कर उनका चालान कर दिया।

Posted By: Inextlive