-हजारीबाग से चोरी की 30 बाइक बरामद, छह गिरफ्तार

-अभी भी बाइक की बरामदगी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

RANCHI:हजारीबाग सदर थाना की पुलिस ने बाइक चोरों के एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है। विष्णुगढ़ इलाके से शुक्रवार को गिरोह के छह मेंबर्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने चोरी की फ्0 बाइक भी बरामद की है। जबकि अभी भी बाइक की बरामदगी के लिए छापेमारी जारी है।

रांची से जुड़ रहे तार

इस बड़े चोर गिरोह के पकड़े जाने से यह भी आशंका जताई जा रही है कि इनके तार रांची से जुड़े हुए हैं। पिछले दिनों रांची पुलिस को यह सूचना मिली थी कि हजारीबाग क्षेत्र से बाइक चोर रांची आते है और बाइक चोरी कर हजारीबाग के ग्रामीण क्षेत्रों में ले जाकर बेच देते हैं। एक-एक बाइक क्0 से क्भ् हजार रुपए तक की कीमत में बेची जाती है। फिलहाल जब्त मोटरसाइकिल की जांच की जा रही है कि ये किन किन क्षेत्रों से चोरी हुई हैं।

ऐसे हुआ खुलासा

बताते चलें की रांची से हर महीने क्भ्0 से ख्00 बाइक की चोरी हो रही है। गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने अपनी पहचान छुपाते हुए चोरों से बाइक खरीदने का जाल बुना। इसके बाद चोर खुद पुलिस को चोरी की बाइक के गढ़ में ले गए। जहां मौका पाते ही पुलिस ने छापेमारी कर छह युवकों को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में पूछताछ के बाद पुलिस रांची में छापेमारी कर इस गिरोह के लोगो को पकड़ने में लगी है। गिरफ्तार चोरों में कुख्यात नसीम अंसारी, सोनू हेम्ब्रम, दिनेश सोरेन आदि शामिल हैं। इनके पास से देशी कट्टा व तीन जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं।

Posted By: Inextlive