RANCHI: कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, कोतवाली इंस्पेक्टर और डेली मार्केट इंस्पेक्टर की संयुक्त छापेमारी में सिटी और ग्रामीण क्षेत्र से बाइक चुरानेवाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बाइक चोरी करने के मामले में नेजामनगर हिंदपीढ़ी निवासी जावेद उर्फ सोनू को समेत अन्य तीन को पकड़ा है। पुलिस ने इनलोगों के पास से चोरी के दस बाइक तथा स्कूटी बरामद किया है। पकड़े गए अन्य लोगों में पहाड़ीटोला सुखदेवनगर के मो आफताब, चोरी की बाइक खरीदनेवाला मन्नान उर्फ मिथुन तथा अशरफुल खान पिठोरिया के चंदवे के रहनेवाले हैं। दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजा लगते हैं।

कैसे पकड़ाया

दो दिन पूर्व सोनू ने कोतवाली इंस्पेक्टर श्यामानंदन मंडल को फोन किया था और कहा कि वह एक घंटे के अंदर बाइक चोरी कर लेगा। इसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। रात में पुलिस को सूचना मिली कि सोनू हरमू मुक्तिधाम के समीप राजेश होटल में शराब पी रहा है। इस सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और आरोपी को धर दबोचा। फिर उसकी निशानदेही पर चंदवे, पिठोरिया, सुखदेवनगर थाने में छिपा कर रखी गई चोरी बाइक बरामद की गई।

क्या हुआ बरामद

स्कूटी तीन, हंक-एक, पल्सर-एक, अपाची-दो, सुजूकी एक, हीरो होंडा एक, पैशन मोटरसाइकिल एक

बॉक्स

ब्-भ् हजार में बेच देता था

कोतवाली डीएसपी भोला प्रसाद सिंह ने बताया कि जावेद उर्फ सोनू शहर और ग्रामीण क्षेत्र से बाइक आदि चुराता है और उसे चार से पांच हजार रुपए में बेच देता है। उसने अधिकतर बाइक लोकल अपराधकर्मी को अपराध करने के लिए, अवैध कोयला ढोनेवालों व नक्सलियों को बेची है। उसने पुलिस को बताया कि अबतक वह क्00 गाडि़यों को बेच चुका है। सोनू ने स्वीकार किया है कि अधिकतर बाइक की चोरी उसने कांके बाजार से की है।

कोर्ट से हो गया था फरार

सोनू ने पुलिस को बताया कि वह वर्ष ख्0क्ब् से बाइक की चोरी कर रहा है। इस मामले में पुलिस ने उसे एक बार पकड़ा भी था। लेकिन जब उसकी कोर्ट में पेशी हुई थी तो वह कोर्ट से वसीम के साथ फरार हो गया था। मो वसीम बेड़ो का रहनेवाला है। वह चोरी करने के बाद बाइक गुमला, डकरा, बचरा, पतरातू साइड में बेचा करता था। सोनू ड्र्रग एडिक्ट है, वह ड्रग्स भी लेता है।

Posted By: Inextlive