- आरपीएम एकेडमी कौड़ीराम में उमड़ा साइकिलिस्ट का हुजूम

- तंग पड़ गए रास्ते, हर जगह नजर आई रेड कैप

- चार घंटे हुई जमकर मस्ती, रॉक बैंड के साथ ही कल्चरल परफॉर्मेस के थ्रू किया खूब एंज्वाय

GORAKHPUR : जहां तक भी निगाह जाती है, वहां तक सिर्फ साइकिल ही साइकिल। उस पर रेड और वाइट टी-शर्ट कैप पहने स्टूडेंट्स। यह नजारा था कौड़ीराम स्थित आरपीएम एकेडमी में आई नेक्स्ट के मेगा बाइकॉथन का। जहां उमड़े स्टूडेंट्स ने सड़कों पर साइकिल दौड़ाकर लोगों को सेफ और पॉल्युशन फ्री एनवायर्नमेंट बनाने का संदेश दिया। सड़कों पर उमड़े साइकिलिस्ट्स का जज्बा देखकर पूरा कब्जा चौंक उठा और उन्होंने इस पहल की जमकर तारीफ की।

सुबह 8.30 पर हुआ फ्लैगऑफ

बाइकॉथन की शुरुआत सुबह 8.30 पर हुई। इस दौरान आरपीएम ग्रुप के डायरेक्टर अजय शाही ने रैली को फ्लैगऑफ कर रवाना किया। इस दौरान साइकिलिस्ट कौड़ीराम एरिया के कई राहों से गुजरे और सभी को साइकिलिंग कर फिट रहने का मैसेज दिया। रैली डिफरेंट रूट्स से होती हुई, हाइवे, कौड़ीराम बाजार के रास्ते आरपीएम एकेडमी के पिछले गेट से वापस लौटी। इस दौरान सैकड़ों की तादाद में साइकिलिस्ट ने साइकिलिंग का लुत्फ उठाया।

आईजी ने किया दीप प्रज्जवलन

रैली के एंटर होने के बाद चीफ गेस्ट आईजी जोन हरिराम शर्मा स्कूल कैंपस में पहुंचे। इसके बाद कल्चरल प्रोग्राम की ऑफिशियल शुरुआत हुई। आईजी जोन के साथ ही आरपीएम के डायरेक्टर अजय शाही, दैनिक जागरण सर्कुलेशन मैनेजर आरके सिंह, आई नेक्स्ट एडिटोरियल हेड रविंद्र पाठक, मार्केटिंग मैनेजर विनोद चौधरी के साथ ही आर्यन हॉस्पिटल से डॉ। डीपी सिंह, हीरो एवेन्यु से जितेंद्र सेठी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद आरपीएम एकेडमी के स्टूडेंट्स ने गणेश वंदना पेश की।

कल्चरल परफॉर्मेस ने जीता दिल

इसके बाद कल्चरल परफॉर्मेस का दौर शुरु हुआ। पहले आरपीएम एकेडमी के स्टूडेंट्स ने ग्रुप डांस पेश किया। इसके बाद सोलो और ग्रुप परफॉर्मेसेज का दौर काफी देर तक जारी रहा। करीब दो घंटे चले इस परफॉर्मेस के दौर में स्टूडेंट्स ने जमकर एंज्वाय किया। सभी परफॉर्मेसेज ने वहां मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। इस दौरान स्टूडेंट्स तालियों संग हर परफॉर्मर के अंदर जोश भरा और उनकी हौसला अफ्जाई की। प्रोग्राम का संचालन अनुराग सुमन और दीप्ति अनुराग ने किया।

तीन साइकिल दी गई गिफ्ट

आई नेक्स्ट के इस मेगा इवेंट में स्टूडेंट्स के लिए तोहफों की भी बरसात हुई। इसमें जहां लकी ड्रॉ के थ्रू तीन साइकिलें गिफ्ट दी गई। आईजी हरिराम शर्मा ने लकी ड्रॉ निकालकर स्टूडेंट्स को साइकिल देकर सम्मानित किया। इसके बाद आरपीएम एकेडमी मेन ब्रांच की प्रिंसिपल आराधना शाही ने पांच कानसोलेशन प्राइज का ड्रॉ निकाला। इस दौरान विनर्स के चहरे पर जहां खुशी थी, वहीं कुछ के चेहरे पर लकी विनर न होने का मलाल भी था। इस दौरान स्टूडेंट्स के साथ ही टीचर्स और पेरेंट्स मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive