-इंजीनियर, डॉक्टर, बिजनेसमैन, सब है बाइकॉथन के साथ

-हमने कराया रजिस्ट्रेशन, आपने कराया क्या

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकॉथन-6 का आगाज रविवार को रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से होगा। जहां हजारों की संख्या में साइकिल के साथ गोरखपुर के लोग जमा होंगे। रैली का फ्लैग-ऑफ सुबह साढ़े आठ बजे गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण भारद्वाज करेंगे। रैली करीब सात किमी का सफर तय कर वापस रीजनल स्टेडियम में खत्म होगी। इसके बाद रीजनल स्टेडियम में दिल्ली का डांस ग्रुप उदय भारत वहां मौजूद हजारों लोगों का मनोरंजन करेगा और कई लोकल सेलिब्रिटी भी परफॉर्म करेंगी। बाइकॉथन में सिटी की कई बड़ी हस्तियां और अधिकारी भी शामिल होंगे।

ये रेस नहीं रैली है

रजिस्ट्रेशन कराने के साथ यह समझना जरूरी है कि 'स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज प्रजेंट्स आई नेक्स्ट बाइकॉथन 6' कोई साइकिल रेस नहीं, बल्कि एक रैली है। इस रैली में सभी प्रतिभागियों को 10 किमी तक साइकिलिंग करनी है। रैली का प्रारंभ फ्लैग ऑफ के बाद एक साथ रीजनल स्टेडियम से होगा। रैली के रूट के बीच-बीच में कई चेक प्वाइंट्स भी रखे गए हैं। प्रतिभागियों की सुरक्षा के लिए स्टार्टिग प्वाइंट से लेकर हर चेक प्वाइंट्स पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और फ‌र्स्ट एड के लिए एंबुलेंस में पैरामेडिकल स्टाफ समेत डॉक्टर की टीम मौजूद रहेगी। रैली के माध्यम से आई नेक्स्ट गोरखपुराइट्स के बीच ग्रीन सिटी क्लीन सिटी बनाने के साथ साइकिलिंग को प्रोत्साहित करने का प्रयास कर रहा है।

मस्ती के साथ गिफ्ट भी हैं अपार

बाइकॉथन न सिर्फ एक जागरूकता का कार्यक्रम है, बल्कि मस्ती का मंच भी है। जहां हर आयु वर्ग के लोग एक साथ होंगे। जो साइकिलिंग के जरिए एक अच्छा संदेश देंगे तो वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच जमकर मस्ती करेंगे। इस मस्ती के बीच आई नेक्स्ट लेकर आया है ढेर सारे गिफ्ट्स। जिन्हें लकी ड्रा के जरिए दिया जाएगा। फ‌र्स्ट तीन लकी विनर को साइकिल, 30 लकी विनर को टी-शर्ट, 10 लकी विनर को सन ग्लासेस के साथ कई एग्साइटिंग प्राइज भी हैं।

रजिस्ट्रेशन का एक और मौका

आई नेक्स्ट बाइकॉथन का टाइम जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे उसका क्रेज बढ़ता जा रहा है। फ्राइडे को बाइकॉथन की रजिस्ट्रेशन डेट खत्म हो गई। मगर अभी भी रजिस्ट्रेशन को आने वाले लोगों की संख्या कम नहीं हुई है। लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए रजिस्ट्रेशन की डेट एक दिन और बढ़ा दी गई है। मतलब बाइकॉथन का हिस्सा बनने के लिए अब सैटर्डे को भी रजिस्ट्रेशन करा सकते है। रजिस्ट्रेशन बाइकॉथन के सभी सेंटर के साथ आई नेक्स्ट ऑफिस में भी होगा।

-----------

ये हैं स्पांसर

मेन स्पांसर - स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज

एसोसिएट स्पांसर - राहत रूह

को स्पांसर - एओसी सीए/सीएस

- ड्रीम सिटी

- मेलस अल्ट्रा

- विकास भारती स्कूल

आउटडोर पार्टनर - जगदीश हॉस्पिटल

गिफ्ट पार्टनर - शोरूम हिंदुस्तान साइकिल्स

बेवरेज पार्टनर - देवांशी ठंडा ठंडा पानी

रेडियो पार्टनर - रेडियो मंत्रा 91.9 एफएम

आज मिलेगी किट

जिसका हमें इंतजार था, वह घड़ी आ चुकी है। संडे को हजारों साइकिल का काफिला एक साथ रीजनल स्टेडियम में इक्ट्ठा होगा। जो शहर के विभिन्न स्थानों से होकर गुजरेगा। रैली का हिस्सा बनने के लिए आपने रजिस्ट्रेशन भी करा लिया होगा। रैली में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन स्लिप के साथ आई नेक्स्ट की टी-शर्ट और कैप भी पहननी है। अगर आपने अभी तक किट नहीं ली है तो तुरंत सिविल लाइंस स्थित आई नेक्स्ट ऑफिस जाएं और अपनी टी-शर्ट और कैप ले लें। क्योंकि रैली का हिस्सा टी-शर्ट और कैप के साथ ही बन सकते हैं।

दिल्ली की टीम करेगी परफॉर्म

आई नेक्स्ट बाइकॉथन में मस्ती भी खूब होगी। गोरखपुराइट्स का मनोरंजन करने के लिए दिल्ली और लखनऊ के कलाकार आ रहे हैं। ये कलाकार उदय भारत ग्रुप के तहत परफॉर्म करेंगे। ग्रुप के फाउंडर सिद्धार्थ शुक्ला ने बताया कि 10 लोगों की टीम कई प्रोग्राम प्रस्तुत करेगी। ये सभी कलाकार बालीवुड से कनेक्टेड है और रियल्टी शो के जरिए यूथ को सामाजित कार्यक्रम में शिरकत करने के प्रति मोटीवेट करते हैं।

Posted By: Inextlive