पर्यटन विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में लगी बायोमीट्रिक मशीन

कर्मचारियों को हिदायत समय से आएं और धूम्रपान न करें

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद से ही विभागों में साफ-सफाई और कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर अभियान सा चल पड़ा है। लखनऊ से शुरू हुए अभियान का असर इलाहाबाद में भी दिखाई दे रहा है। मनमानी रोकने के लिए कर्मचारियों को समय से ऑफिस आने-जाने और अटेंडेंस को लेकर बायोमीट्रिक मशीन लगाई जा रही है। इसका असर पर्यटन विभाग में दिखाई दिया है। इलाहाबाद स्थित विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में भी बायोमीट्रिक मशीन लगा दी गई है।

सिविल लाइंस बस स्टेशन के बगल में स्थित कार्यालय में दो दिन पहले ही मशीन लगाई गई है। साथ ही साफ-सफाई को ध्यान में रखते हुए कार्यालय में जगह-जगह धूम्रपान और पान गुटखा खाकर आने पर प्रतिबंधित लगा दिया गया है। यही वजह है कि पर्यटन अधिकारी सहित कार्यालय में कार्यरत 12 कर्मचारी समय से आफिस पहुंच रहे हैं।

ड्यूटी आवर में कर्मचारियों ने पान, गुटखा व तंबाकू खाना छोड़ दिया है। कर्मचारियों की मानें तो लंच टाइम में बाहर जाकर सेवन किया जाता है। पर्यटन अधिकारी अजीता ने बताया कि सरकार का यह सराहनीय प्रयास है। इससे ड्यूटी आवर में इधर उधर जाने पर अंकुश लगेगा और कार्यालय में स्वच्छ वातावरण दिखाई देगा।

Posted By: Inextlive