रजिस्ट्रार का कहना, समय से ड्यूटी पर नहीं पहुंचते अधिकारी, लगातार आ रही हैं शिकायतें

Meerut। समय से अधिकारियों के ड्यूटी पर न पहुंचने की स्टूडेंट्स से मिल रही शिकायतों को मद्देनजर रखते हुए सीसीएसयू प्रशासन ने एक बार फिर से बायोमैट्रिक सिस्टम शुरू करने का फैसला लिया है। जिसके तहत यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। एनके तनेजा ने बंद पड़ी बायोमैट्रिक मशीन को सही कराने तथा नई मशीने लगवाने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए हैं। जिससे इस सुविधा को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। सीसीएसयू के रजिस्ट्रार धीरेंद्र वर्मा के मुताबिक पिछले काफी समय से कर्मचारियों के सीट से गायब रहने की शिकायतें आ रही थी। मगर बीते 15 दिनों से ऐसी शिकायतों में वृद्धि हुई है। इस बाबत बायोमैट्रिक सिस्टम के लागू हो जाने के बाद कर्मचारी समय से ड्यूटी पर आएंगे। साथ ही स्टूडेंट्स को भी अपने काम के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

किया गया था औचक निरीक्षण

रजिस्ट्रार के मुताबिक यूनिवर्सिटी में मेरठ व सहारनपुर मंडल के जनपदों से स्टूडेंट्स अपने काम के लिए आते हैं। मगर जब वह ऑफिसों में पहुंचते है तो कर्मचारी सीटों से नदारद दिखते हैं। जिसे लेकर कई बार स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से शिकायत भी की है। यूनिवर्सिटी ने हकीकत जानने के लिए खुद भी कई बार औचक निरीक्षण किया है। निरीक्षण के दौरान भी कर्मचारी समय से ऑफिस आते नहीं दिखे। जिसके बाद प्रशासन ने बायोमैट्रिक सिस्टम शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

चार साल पहले सिस्टम की शुरुआत

सीसीएसयू में बायोमैट्रिक सिस्टम की शुरुआत चार साल पहले की गई थी। मगर इस फैसिलिटी का अनुपालन कुछ दिनों तक ही हो पाया था। इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित आरटीआई डिपार्टमेंट के बाहर लगी तीन बायोमैट्रिक मशीनों में से एक गायब भी हो गई थी। जबकि बाकी दो मशीनें आज तक बंद पड़ी हैं।

खराब पड़ी बायोमैट्रिक मशीनों को सही कराने व नई मशीनें लगाने के निर्देश के दिए गए हैं। जल्द ही यूनिवर्सिटी में सभी विभागों में इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। इससे अधिकारी भी समय से ड्यूटी पर आएंगे और स्टूडेंट्स को भी अपने काम के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

धीरेंद्र वर्मा, रजिस्ट्रार सीसीएसयू

Posted By: Inextlive