-बाबतपुर एयरपोर्ट पर लैंड कर रहे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संग हुआ हादसा

-मुम्बई से बनारस आ रहे विमान के बर्ड हीट का शिकार होने पर उसमें सवार 131 पैसेंजर्स में मचा हड़कंप

VARANASI

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार की शाम लैंडिंग के दौरान एक विमान से पक्षी टकरा गया। उसमें सवार पैसेंजर्स की जान पर बन आयी। इस घटना से हवाई अड्डे पर हड़कम्प मच गया। विमान को सुरक्षित लैंड कराने के बाद हवाई अड्डा प्रशासन मामले को रफा-दफा करने में जुट गया।

नहीं मिला पक्षी

इंडिगो एयरलाइन्स का विमान म्इ7क्ख् शाम 7 बजकर फ्0 बजे रनवे पर पहुंचा था। इस बीच एक पक्षी विमान से टकरा गया। जिसके बाद विमान का बैलेंस खोने लगा। इस पर पायलट ने तत्काल एटीसी को सूचना देने के बाद सूझबूझ से विमान को सही सलामत लैंड किया। हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थे। रनवे स्टाफ का भी कहना था कि उनको कोई पक्षी मृत हाल में रनवे पर नहीं मिला। मामले की जांच देर रात तक जारी रही।

आखिर कब चेतोगे भाई?

एक माह के अंदर विमान के बर्ड हीट का शिकार होने की ये दूसरी घटना है। क्फ् जून को भी गया से आया एयर इंडिया का विमान इसी तरह हादसे का शिकार हुआ था लेकिन उस वक्त भी पायलट की सूझबूझ से बड़ी घटना होने से बच गई थी। इस घटना के पीछे एक बार फिर प्रशासनिक लापरवाही उजागर हुई है। क्योंकि एयरपोर्ट के आसपास पक्षियों की मौजूदगी की वजह मीट-मांस की दुकानें हैं। प्रतिबंध के बावजूद हवाई अड्डे के इर्द-गिर्द मीट-मांस की ढेरों दुकाने हैं लेकिन इन्हें अब तक हटाया नहीं जा सका है। मीट-मांस के अवशेष के चक्कर में पक्षी रनवे के इर्द-गिर्द मौजूद रहते हैं। पक्षियों को रनवे से दूर करने के लिए बर्ड स्केयरिंग गन भी मौजूद है। इसके बावजूद उनसे खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

Posted By: Inextlive