-28 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा बिठूर महोत्सव, कवि सम्मेलन, नमामि गंगे प्रदर्शनी के साथ विंटेज कार रैली होगी आकर्षण

-सीएम योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं महोत्सव का शुभारंभ, कमिश्नर ने तैयारियों के लिए किया निरीक्षण

kanpur@inext.co.in

KANPUR : बिठूर की धरती पर एक बार फिर महान क्रांतिकारियों की याद में 'उत्सव की मशाल' प्रज्वलित होगी। 28 फरवरी से शुरू होकर 1 मार्च तक बिठूर महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ महोत्सव का शुभारंभ कर सकते हैं। 1857 की क्रांति की प्रदर्शनी के साथ दोपहर 1 बजे महोत्सव का आगाज होगा। तैयारियों को देखने के लिए कमिश्नर सुधीर एम बोबडे, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारियों ने नानाराव पार्क और पत्थर घाट का निरीक्षण कर अंतिम रूप दिया। महोत्सव में कवि सम्मेलन, बृज की होली, विंटेज कार रैली और बॉलीवुड नाइट विशेष आर्कषण का केंद्र रहेंगी।

बिठूर गंगा जल यात्रा

108 छात्र-छात्राएं कलश में गंगा जल लेकर नानाराव पार्क से पत्थर घाट की ओर निकलेंगे। सीएम का वेलकम गंगाजल का कलश लिए स्टूडेंट ही करेंगे। एक कलश सीएम योगी भी लेंगे। इसके अलावा कवि सम्मेलन में विख्यात कवि सुनील जोगी, विष्णु सक्सेना, डा। सर्वेश अस्थाना, हेमंत पांडेय सहित अन्य कवि शामिल होंगे।

-----------

ये होंगे प्रमुख कार्यक्रम

28 फरवरी

-कवि सम्मेलन, नमामि गंगे प्रदर्शनी, केडीए, स्मार्ट सिटी और नगर निगम की योजनाओं की प्रदर्शनी, शिल्प हाट, बिठूर गंगा जल यात्रा और गंगा आरती।

29 फरवरी

-बोट रेस बंदी माता मंदिर से ब्रह्मवर्त घाट तक, कल्चरल इवेंट उद्घोषणा, लोक संस्कृति प्रोग्राम, बॉलीवुड नाइट।

1 मार्च

-गंगा हाफ मैराथन नानाराव घाट कैंट से नानाराव पार्क बिठूर से, विंटेज कार रैली एनआरआई सिटी से नानाराव पार्क स्मारक तक, ब्रज की होली चारकूला नृत्य, विवेकानंद पर आधारित नाट्य प्रस्तुति, गंगा पर आधारित गीतों की प्रस्तुति।

Posted By: Inextlive