- शहर के 26 होर्डिग्स की ली अनुमति

- बसपा, सपा और अन्य पार्टियों का खाता तक नहीं खुला

आगरा। चुनावी समर में प्रचार को लेकर होर्डिग्सवार में बीजेपी ने पहले ही दावा ठोक दिया है। उसने शहर के चुनिंदा स्थानों की बड़ी-बड़ी 26 होर्डिग्स को बुक कर दिया है। जबकि अन्य पार्टियों का खाता तक नहीं खुला है। नगर निगम के विज्ञापन विभाग के अनुसार भाजपा ने ही होर्डिग्स के लिए अब तक अनुमति ली है। अन्य राजनीतिक दलों ने होर्डिग्स अब तक बुक नहीं कराई हैं।

चुनावी घोषणा के बाद प्रचार-प्रसार के लिए बहुत कम समय मिला है। ऐसे में विज्ञापन के माध्यमों से ही अधिक से अधिक जनता तक अपनी बात प्रत्याशी रख सकते हैं। इस पर भाजपा की पहले की ठोस तैयारी कारगर साबित हो रही है। उसकी ओर से शहर की प्रमुख स्थलों पर 26 बड़ी-बड़ी होर्डिग्स बुक करा ली गई हैं। जिनसे भारतीय जनता पार्टी का प्रचार शुरू कर दिया गया है। ये एक थीम के तहत किया जा रहा है, जिसमें एक आम व्यक्ति को दिखाकर प्रदेश की जुड़ी समस्याओं पर कमेंट करते हुए अपनी ओर रिझाने की कोशिश की गई है। ये होर्डिग्स हर जगह देखे जा रहे हैं। लेकिन सपा-कांग्रेस, बसपा और अन्य पार्टियों की होर्डिग्स दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रही हैं। इन पार्टियों ने होर्डिग्स से प्रचार करने के लिए अब तक नगर निगम में बुकिंग भी नहीं कराई है।

उम्मीदवार नहीं पार्टी ही चेहरा

भाजपा की होर्डिग्स से पार्टी का चुनाव को लेकर नजरिया भी देखने को मिलता है। किसी भी होर्डिग्स में पार्टी के उम्मीदवार व नेताओं का चेहरा या नाम नहीं है। यानी चुनाव को पार्टी के सिंबल पर जीतने की तैयारी है न कि उम्मीदवार के चेहरे पर।

Posted By: Inextlive