आरोपी रामू ने नशा कारोबार में 45 लाख न देने पर की हत्या की कोशिश

एसपी क्राइम, एसपी रुरल व सीओ ने दोबारा किया घटनास्थल का निरीक्षण

BAREILLY:

भमौरा के देवचरा में राइस मिलर और बीजेपी नेता रईस को गोली मारने की जांच में चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। पुलिस की जांच में आया है कि राइस मिलर नशे का कारोबार करता था। उसका नशा कारोबार के 90 लाख रुपए को लेकर साथी रामू से विवाद चल रहा था। दोनों का थर्सडे को भी विवाद हुआ था, जिसके बाद रामू ने उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। फ्राइडे को एक बार फिर से एसपी रुरल ख्याति गर्ग, एसपी क्राइम रमेश भारतीय, सीओ सिटी नीति द्विवेदी और फील्ड यूनिट की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

तीन के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार रईस अहमद गांव नकटपुर निवासी रामू के साथ नशे का कारोबार करता था। रामू ने बहनोई से 15 लाख रुपए लिए थे। दोनों ने 90 लाख रुपए का मादक पदार्थ बेचा था। रामू अपने हिस्से के रूप में 45 लाख मांग रहा था, लेकिन रईस रुपए नहीं दे रहा था। इसी बात पर पड़री मार्ग स्थित तहसीनी राइस मिल पर रामू व रईस के बीच विवाद हुआ था। क्योना शादी मार्ग पर उनके बीच कहासुनी हुई। रामू ने साथियों के साथ रईस पर तमंचे से ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। रईस का प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। रईस के पिता ने रामू समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई दी थी।

5 मीटर एरिया में िमले कारतूस

पुलिस को मौके से 9 कारतूस मिले हैं। ये कारतूस 5 मीटर के एरिया में अलग-अलग मिले हैं। दो कारतूस बाइक के नीचे मिले थे। कारतूस एक ही मार्का के बताए जा रहे हैं। इससे साफ है कि रईस को दौड़ाकर गोलियां मारी गई थी।

दोस्तों के साथ पी थी शराब

रईस पर जानलेवा हमला करने से पहले रामू ने कस्बा देवचरा के मोहल्ला कउआ टोला में दोस्तों के साथ शराब पी थी। नशे में दोस्तों ने रामू से कहा कि तीन महीने पहले रईस के लोगों ने तुझे बदायूं में पीटकर जेल में बंद करा दिया था लेकिन तू कुछ नहीं कर सका। तेरे रुपए भी हड़प लिए। उसके बाद ही रामू ने हमला की योजना बनाई गई। वहीं से रामू दो साथियों को लेकर रईस के पास पहुंचा था।

मारने के लिए दी थ्ाी सुपारी

साढ़े तीन माह पहले रामू ने रईस के रिश्तेदार कय्यूम की हत्या की कोशिश की थी। उसने बदमाशों को इसके लिए सुपारी भी दी थी। रामू ने उन्हें बदायूं बुलाया था। इसकी भनक लगने पर रामू को कय्यूम व रईस के लोगों ने पकड़कर पीट दिया था। रामू को पुलिस के हवाले कर दिया था। बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। वहीं सुपारी लेने वाले बदमाश भाग गए थे।

-------------------

अभी कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है, मामले में जांच और गिरफ्तारी के कई टीमें लगा दी गई हैं। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार का मामले का खुलासा करेगी।

ख्याति गर्ग, एसपी देहात

Posted By: Inextlive