-पटना में हुई चुनाव समिति की बैठक, राज्य चुनाव समिति ने दिया अपना प्रस्ताव

-सुशील मोदी, नंदकिशोर यादव और मंगल पांडेय आज जाएंगे दिल्ली

PATNA: एनडीए में सीटों के तालमेल पर दिल्ली से पटना तक मंथन जारी रहा। एक्स सीएम जीतन राम मांझी को मनाने की कोशिश दिल्ली में खूब हुई, साथ ही चेक एंड बैलेंस की राजनीति के दर्शन भी हुए। एक तरफ एनडीए में सीट शेयरिंग के सवाल पर दिल्ली में बैठक होती रही और दूसरी तरफ पटना में बीजेपी के अंदर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन।

तीन नेता अधिकृत किए गए

पटना में राज्यसभा एमपी आरके सिन्हा के दीघा स्थित आवास पर बीजेपी चुनाव समिति की बैठक चली। लगभग पांच घंटे तक चली बैठक में सुशील मोदी, नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव और प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय को अधिकृत किया गया कि तीनों नेता दिल्ली जाएंगे और आलाकमान से आगे की बात करेंगे।

सीटिंग सीट पर कोई नाम नहीं

पार्टी प्रवक्ता विनोद नारायण झा ने आई नेस्क्ट को बताया कि एक विधानसभा सीट पर तीन से पांच नाम तय किए गए हैं। सीटिंग सीट पर कोई नाम नहीं दिए गए हैं। केन्द्रीय नेतृत्व इस पर फैसला लेगा। राष्ट्रीय चुनाव समिति को अंतिम रूप से फैसला करना है कि किस सीट पर कौन उम्मीदवार होगा। राज्य चुनाव समिति ने अपना प्रस्ताव दे दिया है।

दीघा सीट पर पेंच

बैठक में दीघा सीट पर भी चर्चा हुई। दीघा से जेडीयू को जीत मिली थी, लेकिन दीघा विधायक पूनम देवी, बागी हो गईं और जीतन राम मांझी गुट में चली गई। हम ने इस सीट पर अपनी दावेदारी भी कर रखी है। दूसरी तरफ बीजेपी चाहती है कि पटना पर उसका कब्जा रहे। बैठक में दीघा सहित कई सीटों पर बातें हुईं। जिन तीन नेताओं को पार्टी चुनाव समिति ने अधिकृत किया है वे सोमवार को दिल्ली जाएंगे। बैठक में एक्स डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, मिनिस्टर रामकृपाल और गिरिराज सिंह, एमपी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, शाहनवाज हुसैन, अश्रि्वनी कुमार चौबे, गोपाल नारायण सिंह, सीपी ठाकुर, विनोद नारायण झा आदि नेता मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive