इलाहाबाद में भाजपा का कुंभ देखकर बौखला गयी सपा-बसपा

दोनों में मिलीभगत, दावों के बाद भी नहीं भेजते एक-दूसरे को जेल

LUCKNOW: कैराना मामले को लेकर रोजाना आ रही तमाम रिपोर्टो को दरकिनार करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने साफ कर दिया कि वह इस मामले में चुप नहीं बैठने वाली है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को कहा कि भाजपा का जांच दल आगामी 17 जून को उन्हें रिपोर्ट सौंपेगा। इसी दिन कैराना से सांसद हुकुम सिंह भी राजधानी आ रहे हैं। इसके बाद पार्टी अगला कदम उठाएगी। कैराना में सरकार पूरी तरह नाकाम रही। उन्होंने पलायन कर चुके लोगों की घर वापसी सुनिश्चित कराने के साथ उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की अन्यथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पद छोड़ देने को कहा।

पलायन की वजह कानून-व्यवस्था और आतंक

मौर्य ने कहा कि कैराना में बदतर कानून-व्यवस्था और गुंडों के आतंक की वजह से समुदाय विशेष के लोगों को पलायन करना पड़ा। कहा कि पूरे प्रदेश में ऐसे तमाम मामले हैं जिन्हें लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है। उन्होंने सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वे इलाहाबाद में भाजपा की रैली में जनता का कुंभ देख बौखला गये है। मुख्यमंत्री मथुरा का सच सामने लाने की हिम्मत नहीं जुटा सके। वहीं कैराना मामले में उन्होंने अपने बयान से मीडिया को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। हकीकत यह है कि प्रदेश में गुंडागर्दी, अपराध, भूमाफिया, खनन माफिया का आतंक है। सरकारी जमीनें तक सुरक्षित नहीं है। सपा और बसपा में आपस में समझौता है।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पुष्पा रावत भाजपा मे

दो बार लखनऊ की जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकीं पुष्पा रावत ने भाजपा का दामन थाम लिया है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य की मौजूदगी में करीब 80 समर्थकों के साथ उन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई गयी। इससे पहले वे बहुजन समाज पार्टी का हिस्सा थीं। उनके साथ अनेकों ग्राम प्रधान, पंचायत सदस्य, बीडीसी सदस्य भाजपा में शामिल हुए। इसके अलावा गोंडा की गौरा विधानसभा से बसपा के पूर्व प्रत्याशी तथा जोनल कोआर्डीनेटर रहे प्रभात कुमार वर्मा ने अपने 121 समर्थकों, पंचायत प्रतिनिधियों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। वहीं हरदोई के सपा विधान परिषद सदस्य के भाई अजय बाजपेयी, पूर्व बसपा प्रत्याशी प्रभात वर्मा, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष जगतराम सोनकर, विनय चौधरी तथा बाराबंकी से मनोज सिंह ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

बॉक्स

467 मामलों की आई शिकायत

सरकारी व गरीबों की जमीन पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत के लिए भाजपा द्वारा जारी किया गया ईमेल एड्रेस कारगर साबित हो रहा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अब तक उन्हें करीब 467 शिकायतें मिल चुकी हैं। पीडि़तों ने तमाम दस्तावेजों के साथ दबंगों के चंगुल से अपनी जमीन छुड़ाने के लिए भाजपा की मदद मांगी है।

Posted By: Inextlive