- भाजपा में स्वामी प्रसाद मौर्या की इंट्री पर बोले केंद्रीय मंत्री

- सर्वे और रिपो‌र्ट्स के आधार पर यूपी में बहुमत का दावा

LUCKNOW: बसपा से बगावत करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या के लिए भारतीय जनता पार्टी के दरवाजे खुले हैं। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को इसके संकेत दिए। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि किसी भी अच्छे, संघर्षशील नेता के लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं। बस वह जनता से जुड़ा हो और उसकी छवि साफ हो। इशारा किया कि भाजपा में जल्द की कई अच्छे चेहरे शामिल होंगे। वहीं सपा में कौमी एकता दल का विलय रद होने पर बोले कि सपा हमेशा अराजकता और गुंडागर्दी को संरक्षण देती रही है। विदाई के समय ईमानदारी का ढोल पीटने से सपा को कोई फायदा नहीं मिलेगा।

बहुमत में आएगी बीजेपी

नकवी ने भाजपा द्वारा कराये गये कुछ सर्वे तथा रिपो‌र्ट्स के आधार पर दावा किया कि यूपी में भाजपा बहुमत हासिल करेगी। सर्वे में भाजपा की कुछ कमियों को भी इंगित किए जाने पर बोले कि हम इसे दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। माना कि चुनाव में कुछ स्थानों पर सपा तो कुछ जगहों पर बसपा से मुकाबला होगा। टिकट बंटवारे पर बोले कि इसे लेकर मंथन जारी है। मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा, इस सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा परिवारवादी या व्यक्तिवादी पार्टी नहीं है। जमीन से जुड़े किसी भी नेता को भाजपा मुख्यमंत्री चेहरा बना सकती है। विधान परिषद और राज्यसभा में भाजपा के 'गेम प्लान' पर बोले कि बाकी दलों में बिखराव और भगदड़ का दूरगामी असर देखने को मिलेगा। वहीं राम मंदिर मुद्दे पर दोहराया कि राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए लेकिन यह भाजपा के लिए कभी चुनावी मुद्दा नहीं रहा।

कैराना कांड मानवीय मामला

कैराना कांड को सांप्रदायिक रंग दिए जाने को नकारते हुए उन्होंने कहा कि यह विशुद्ध रूप से मानवता से जुड़ा मामला है। कोई भी परिवार चाहे हिंदू हो या मुस्लिम, कहीं से पलायन करता है तो चिंता की बात है। भाजपा इसके खिलाफ डटकर खड़ी होगी। गुंडागर्दी से त्रस्त आकर कैराना से अगर मुस्लिमों ने भी पलायन किया होता तो भी भाजपा आवाज उठाती। वहीं डीआईजी द्वारा भेजी गयी रिपोर्ट पर बोले कि अगर उन्होंने पहले रिपोर्ट भेज दी होती तो यह नौबत न आती।

प्रदेश कार्यकारिणी अब 16 से

इससे पहले भाजपा प्रदेश मुख्यालय में वरिष्ठ भाजपा नेताओं की बैठक में तय हुआ कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक मुरादाबाद में आगामी 9 व 10 जुलाई के स्थान पर अब 16 व 17 जुलाई को होगी। आगामी 20 से 30 जुलाई तक प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। वहीं अगस्त माह में पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर बूथस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होंगे। बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, संजीव बालियान, साध्वी निरंजन च्योति, रामशंकर कठेरिया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विनय कटियार, रमापति राम त्रिपाठी, सूर्य प्रताप शाही, डॉ। लक्ष्मीकांत बाजपेयी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिह, धर्मपाल सिंह, पंकज सिंह, अनुपमा जायसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला, गोपाल टंडन, सांसद लालजी टंडन, विधानसभा में नेता सुरेश खन्ना, हृदय नायारण दीक्षित, सतीश महाना आदि उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive