-सीएए के समर्थन रैली में आए सीएम के कार्यक्रम वाराणसी से लौट रहे थे समर्थक

PRAYAGRAJ: वाराणसी में सीएए के समर्थन में आयोजित रैली को सम्बंधित करने पहुंचे। चीफ मिनिस्टर की सभा से शनिवार रात लौट रहे भाजपाइयों से भरी बस पर हमला कर दिया गया। नवाबगंज अंधियारी टोल प्लाजा पर हुए हमले और फायरिंग से समर्थक व कार्यकर्ता दहशत में आ गए। मामले में प्रतापगढ़ जिले के बाघराय जमलामऊ निवासी प्रकाशचंद्र मिश्र की तहरीर पर प्लाजा कर्मचारियों समेत दर्जनों अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने घटना में 16 लोगों को गिरफ्तार कर तीन लाइसेंसी बंदूक भी बरामद कर लिया है। तीन लोगों के खिलाफ नामजद आ‌र्म्स एक्ट का अलग से मुकदमा दर्ज किया गया।

तीन गन संग 16 लोग गिरफ्तार

रैली व सीएम की सभा में कई जनपदों से समर्थक व कार्यकर्ता वाराणसी पहुंचे थे। वहां सीएम की सभा से लौटने में सभी को देर हो गई। बस से रात में दर्जनों कार्यकर्ता व समर्थक प्रतापगढ़ घर लौट रहे थे। रास्ते में अंधियारी टोल प्लाजा पर बस पहुंची तो शुल्क को लेकर विवाद होने लगा। अचानक टोल प्लाजा कर्मचारियों ने भाजपा समर्थकों की बस पर हमला बोल दिया। समर्थक विरोध में उतरे फायरिंग शुरू कर दिए। फायरिंग व हमले से समर्थक सहम गए। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार कर एक डीबीबीएल व दो एसबीबीएल गन बरामद कर लिया है।

बीस से पच्चीस हमलावर पीडि़तों द्वारा बताए गए थे। मामले में लगाई गई टीम द्वारा 16 लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं। शेष को चिन्हित किए जाने का काम जारी है। जैसे ही पहचान हो जाएगी उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive