--छोटे जनरल स्टोर खाली, होलसेल मार्केट में भी नहीं मिल रहा सामान, थोक मार्केट में भी आटे की किल्लत, सैटरडे को 10 ट्रक आटा पहुंचा

- जमाखोरों ने हर सामान के बढ़ाए पैसे, चीनी से लेकर आटे का पैकेट तक किया महंगा, गली मोहल्ले की दुकानों में मिले सामान तो छटेगी भीड़

KANPUR: लॉक डाउन की वजह से शॉप ओपनिंग के समय जनरल स्टोर व सब्जी की दुकानों में लोग सोशल डिस्टेंिसंग को भूल पहले सामान लेने के लिए आपस में मारा मारी करते हैं। इसका मुख्य कारण यह भी है कि गली मोहल्ले की दुकानों में सभी सामान लगभग खत्म हो चुका है। जिसकी वजह से इलाके की कुछ निर्धारित बड़ी दुकानों में लंबी कतारे लग जाती हैं। डीजे आई नेक्स्ट ने जब इस समस्या को जानने के लिए कुछ गली मोहल्ले की दुकानदारों से बात की तो सामने आया कि थोक मार्केट में सामान खरीदने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही हैं। उसमें भी वह जरूरत के मुताबिक कम सामान ही दे रहे हैं। इसलिए आसानी से जो मिलता है वह लेकर चले आते हैं।

थोक मार्केट में भी किल्लत

रेलबाजार स्थित देशराज जनरल स्टोर संचालक महेंद्र सिंह ने बताया िक जनरल स्टोर की थोक मार्केट कलेक्टरगंज में भी आटे की बो िरयों की काफी िकल्लत है। हालात यह है िक फुटकर विक्त्रेताओं को भी वहां सिर्फ 50 किलो की एक ही बोरी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि फ्राइडे को थोक बाजार में 10 ट्रक आटे की बोरियां आई थीं। उन्होंने बताया कि थोक व्यापा िरयों के मुता िबक दो से तीन दिनों से 30 से 50 ट्रक आटे के आने है। जिसके बाद किल्लत भी खत्म हो जाएगी।

जमाखोरों ने बढ़ाए दाम

लॉक डाउन की वजह से खाद्य सामग्री के थोक मार्केट में भी बढ़ गए है.जिसका कारण जमाखोरी है। चीनी, आटा से लेकर ज्यादा बिक्त्री होने वाले सामानों के दाम बढ़ गए है। लोगों को 35 से 40 रुपए किलो में आटा खरीदना पड़ रहा है। दुकानदार महेंद्र ने बताया कि जो 50 किलो की आटे की बोरी जनता कफ्र्यू के पहले 1160 रुपए की थी। वह आज 1560 रुपए की थोक में मिल रही हैं। वहीं बाजार में नमक के पैकेट भी मनचाहे दामों में बेचे जा रहे हैं। जमाखोरी की वजह से थोक मार्केट में भी दाम बढ़ गए हैं। जिसका असर फुटकर मार्केट में ज्यादा पड़ा है।

-------------------

आंकडे

बोरी 50 किलो की

सामग्री पहले अब

आटा 1160 रुपए बोरी 1560 रुपए बोरी

चीनी 1750 रुपए बोरी 1900 रुपए बोरी

नमक 230 रुपए बोरी 400 रुपए बोरी

Posted By: Inextlive