महिला की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने दबोचा, पूछताछ में कई अन्य को भी शिकार बनाने की मिली जानकारी

आरोपी के खुलासे से सकते में पुलिस अधिकारी, लव-जेहाद समेत विदेशी फंडिंग की भी बात आई सामने

ALLAHABAD: फेसबुक फ्रेंड को ब्लैकमेल रेप के मामले की जांच में जुटी पुलिस बड़ा खुलासा करने की ओर अग्रसर है। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस अफसर सकते में हैं। पता तो ये भी चला है कि शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंची महिला उसकी पहली या दूसरी नहीं बल्कि 16वीं या 17वीं शिकार है। यही नहीं उसे विदेश फंडिंग की बात भी सामने आ रही है। पकड़े गये आरोपी शाहनवाज अहमद ने तो यहां तक स्वीकार किया है कि वह सिर्फ एक समुदाय विशेष की लड़कियों या महिलाओं को ही अपना शिकार बनाता था। पूछताछ के बाद पुलिस अब मामले में लव-जेहाद, मानव तस्करी से लेकर कई एंगिल पर जांच में जुटी है।

बना लिया अश्लील वीडियो

पुलिस के अनुसार करेली थाना क्षेत्र के गौसनगर मोहल्ले के रिटायर्ड रेलकर्मी अंसार अहमद का बेटा शाहनवाज बीए की पढ़ाई पूरी कर चुका है। वह कुछ माह पहले गुजरात गया था। वहां उसने एक सिमकार्ड लिया। फिर उसी नंबर से फेसबुक पर अर्पित शर्मा व ईशांत शर्मा नाम से प्रोफाइल बनाई। इस दौरान जार्जटाउन के एक सरकारी कर्मचारी की पत्‍‌नी उसकी फेसबुक फ्रेंड बनी। फिर दोनों में चैटिंग शुरू हुई और कुछ दिन बाद दोनों में शारीरिक संबंध भी हो गए। इस बीच शाहनवाज ने अश्लील वीडियो और फोटो खींच लिया।

दोस्तों के सामने जाने को कहा

कुछ दिनों उसने महिला को दोस्तों के सामने जाने को कहा तो उसने साफ इंकार कर दिया और उससे संबंध भी तोड़ लिया। तब उसने उसके अश्लील फोटो और वीडियो की बात बताते हुए उन्हें वायरल करने की धमकी दी। इससे घबराई महिला पांच दिन पहले एसएसपी आनंद कुलकर्णी व एसपी क्राइम बृजेश मिश्रा से मिली।

एसएसपी ने शुरू कराई जांच

एसएसपी के निर्देश पर साइबर सेल प्रभारी राजकुमार वर्मा की टीम ने छानबीन शुरू की तो शाहनवाज सामने आ गया। पुलिस ने उसे उठाया और महिला से तहरीर लेकर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। पकड़े जाने के बाद क्राइम ब्रांच शहनवाज से पूछताछ की तो उसके खुलासे सुनकर सभी के कान खड़े हो गए। पता चला कि उसके जाल में कई अन्य प्रदेशों की लड़कियां और महिलाएं भी फंसी हैं।

शहनवाज ने बताया है 18 लड़कियां और महिलाएं उसके प्रेमजाल में फंसी हैं। उसने चौदह के साथ मनमानी कर ली है। वह वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के जरिए विदेश से पैसा मंगाता था और लड़कियों पर खर्च करता था।

बृजेश मिश्रा, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive