- बीलिब सब्जेक्ट की एक ही कोड नंबर की 18 कॉपियां मिली

- आउट ऑफ पेपर होने के कारण बच्चों ने छोड़ दिया था पेपर

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी में बार कोड और ऑनलाइन के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए गए। इसके बाद भी गड़बडि़यां थमने का नाम नहीं ले रही। यूनिवर्सिटी में एक कोड की ब्लैंक कॉपियां मिलने से एक बार फिर माहौल सनसनीखेज हो गया। जिसमें पूरे दिन मामला गरमाता रहा और रात में इससे पर्दा उठ गया। यह सभी कॉपियां आउट ऑफ सेलेबस आए पेपर की हैं। जिस एग्जाम को बच्चों ने छोड़ दिया था।

यह था मामला

यूनिवर्सिटी में मूल्यांकन के दौरान क्8 कॉपियों का बंडल खुला। ये सभी कॉपीज एक ही कोड की थी। यह मामला यूनिवर्सिटी प्रशासन के पास पहुंचा तो सनसनी फैल गई। अभी हाल में वैसे ही कॉपी बदलने का मामला चल रहा है, अब इन कॉपियों के मिलने से मामला और सनसनीखेज हो गया। इनकी जांच पड़ताल शुरू हुई और मामला कुछ और निकला। ये कॉपियां छोड़े गए एक पेपर की थीं। जिनको कॉलेज ने बंडल बनाकर भरी हुई कॉपियों के साथ भेज दिया था।

यह है असलियत

जून में बीलिब के क्0म् कोड का पेपर हुआ था। यह पेपर आउट ऑफ कोर्स आया था। इसके चलते स्टूडेंट्स ने यह एग्जाम नहीं दिया था। सभी कॉपियों पर रोल नंबर लिख दिया गया था। इसके बाद जब पेपर देने से स्टूडेंट्स ने इंकार कर दिया तो सभी कॉपियां कॉलेज ने अपने पास रख ली थी। इसके बाद जब यह पेपर हुआ तो भरी हुई कॉपियों के साथ खाली कॉपियों का बंडल भी भेज दिया गया। जबकि इन कॉपियों को अलग से सूचना देकर भेजना चाहिए था। ताकि कोई संदेह उत्पन्न नहीं होता।

Posted By: Inextlive