RANCHI: राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में गुरुवार से नई व्यवस्था शुरू की गई, जहां 200 रुपए देकर कोई भी अपने मरीज या खुद के लिए कंबल ले जा सकता है। वहीं इस्तेमाल के बाद लौटाने पर उसे 200 रुपए वापस कर दिए जाएंगे। डायरेक्टर डॉ। डीके सिंह ने कंबल बैंक की व्यवस्था देखी। मरीज के परिजन को कंबल देकर बैंक का उद्घाटन किया। कंबल मिलने से परिजन ने खुशी जताई। वहीं डायरेक्टर ने कहा कि लोग इलाज कराने आते हैं तो घर से तैयारी करके नहीं आते। ऐसी स्थिति में परिजनों के पास खरीदने के अलावा कोई चारा नहीं होता। लेकिन यह सुविधा शुरू होने से उन्हें राहत होगी। साथ ही कहा कि अगर कोई कंबल लेकर उसका दुरुपयोग करता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

कंबल बैंक के लिए डोनेट करें

समाजसेवी ज्योति शर्मा ने एक दिन पहले डायरेक्टर से बातचीत के दौरान कंबल बैंक खोलने का सुझाव दिया था। इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने कुछ कंबल रिम्स में दिए। साथ ही और कंबल भेजने की बात कहीं। वहीं प्रेमसंस मोटर्स ने भी 250 कंबल डोनेट करने का वादा किया। इसके बाद रिम्स प्रबंधन ने भी 200 कंबल बैंक को देने का आदेश दिया। डायरेक्टर ने सिटी के समाजसेवी और समर्थ लोगों से भी हॉस्पिटल के लिए कंबल डोनेट करने की अपील की है ताकि मरीजों और उनके परिजनों को थोड़ी मदद मिल सके।

लाउंड्री में ही होगी कंबल की वॉशिंग

हॉस्पिटल में इस्तेमाल किए जाने वाले लीनेन की धुलाई के लिए लाउंड्री बनाई गई है। इस मेकेनाइज्ड लाउंड्री में मरीजों से लेकर डॉक्टरों के लीनेन की वॉशिंग की जाती है। अब कंबल बैंक के कंबल भी इसी लाउंड्री में धोए जाएंगे। डायरेक्टर ने कहा कि लोग जितना कम कंबल को गंदा करेंगे उतने ज्यादा लोगों को दिया जा सकेगा।

Posted By: Inextlive