जानलेवा बन चुके ब्लू व्हेल गेम से जुड़ा मामला शहर में भी सामने आया है. गेम का टास्क पूरा करने के लिए दो छात्राएं भोपाल पहुंच गई.

आगरा। शहर की दो छात्रााएं अपने स्कूल के लिए निकलीं, छात्राओं के घर नहीं लौटने पर खलबली मच गई। पुलिस में शिकायत की। भोपाल में छात्राओं की बरामदगी होने पर काउंसलिंग कराई गई, जिसमें अन्य छात्राओं के भी इस गेम से जुड़े होने की जानकारी मिली।

 

घर से स्कूल के लिए निकलीं

थाना सदर के लालकुर्ती और देवरी रोड निवासी छात्राएं आर्मी कॉलेज में पढ़ती हैं। मंगलवार को दोनों घर से स्कूल के निकलीं, लेकिन वापस नहीं लौटीं। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इसी दौरान परिवार के एक सदस्य ने बताया कि छात्राएं भोपाल में हैं, चूंकि एक लड़की ने फोन कर अपनी लोकेशन बताई थी। सदर इंस्पेक्टर नवरत्न गौतम ने जीआरपी से संपर्क किया। हौशंगाबाद की जीआरपी ने छात्राओं को ट्रेन से बरामद कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि ब्लू व्हेल गेम का दूसरा टास्क पूरा करने के लिए यहां पर आई थीं। यहां पर उन्हें सेल्फी क्लिक कर अपलोड करनी थी।

 

काउंसलिंग में मिली चौंकाने वाली जानकारी

बाल कल्याण समिति द्वारा उनकी काउंसलिंग की गई। छात्राओं की काउंसलिंग में पता चला कि अन्य साथी छात्राएं भी गेम खेलती हैं। उनसे ही उन्होंने गेम सीखा है। लैपटॉप और मैप के जरिए वह अपनी लोकेशन व टास्क का समय अपडेट कर रही थीं। दूसरा टास्क पूरा करते ही उन्होने वेटिंग रूम में अपने अन्य साथियों को सेल्फी भी भेजी थी। वह आगरा लौटना चाहती थीं, पर रात होने पर डर गई और स्टेशन पर ही रुक गई।


पुलिस के सामने नहीं आए

इधर, छात्राओं के आगरा पहुंचने पर पुलिस उनके घर पहुंची। लेकिन परिजनों ने न तो छात्राओं को पुलिस से मिलवाया और न ही खुद इस मामले में कोई जानकारी दी। पुलिस ने काफी प्रयास किया, लेकिन परिजनों ने कुछ नहीं बताया। पुलिस के मुताबिक उनके परिजन छात्राओं के जाने पर आए थे, लेकिन उनकी बरामदगी के बाद कोई सूचना नहीं दी।

Posted By: Inextlive