संगम तट पर रविवार सुबह हादसे के बाद मचा कोहराम

दारागंज पुलिस ने मल्लाहों की मदद से डूबते लोगों को बचाया

ALLAHABAD: संगम तट पर श्रद्धालुओं से भरी नाव पलट गई। नाव पर करीब दर्जन भर लोग सवार थे। घटना उस वक्त हुई जब नाव पर सवार एक महिला संगम में स्नान के लिए उतर रही थी। अचानक नाव का बैलेंस बिगड़ा और नाव में सवार आधा दर्जन लोग डूबने लगे। इससे हर तरफ शोरगुल मच गया। सूचना पर दारागंज पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची। आनन-फानन में पुलिस ने कई मल्लाहों को नदी में उतारा, तब तक एक महिला की मौत हो चुकी थी। मल्लाहों ने नाव पर सवार अन्य लोगों को बचा लिया। सभी श्रद्धालु मुम्बई से संगम स्नान के लिए आए थे। पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मुम्बई के रत्‍‌नागिरी थाना लंजा के मुक्कमवा की निर्मला पति रघुनाथ नेमन के साथ संगम स्नान के लिए आयी थी। उनके साथ दत्ता, रघुनाथ केशव जोशी, आनंत, विजय वी मोरे, शिव जी गनपत देसाई, भारती देसाई, स्मिता रघुनाथ जोशी, आरती दत्ता राम मोड़क, टी वेंकटेश, अरुणा अनंत व वेवा सावंत आदि भी थे। सभी मुम्बई से वाराणसी गंगा घाट स्नान के लिए शनिवार को पहुंचे। वहां से रविवार की सुबह संगम के लिए रवाना हुए। यहां संगम पहुंचकर, सभी ने नाव बुक किया। बीच संगम तट पर निर्मला नाव से उतरने लगी, तभी अचानक नाव का बैलेंस बिगड़ गया और वह पलट गई। इसके बाद उसमें सवार सभी लोग डूबने लगे, यह देख अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस की सूचना पर पहुंचे मल्लाओं ने नदी में कूद कर श्रद्धालुओं को बचाया। काफी खोजबीन के बाद मल्लाहों ने निर्मला की लाश को भी बाहर निकाला।

बाहर से श्रद्धालु आए थे। संगम तट पर स्नान के दौरान नाव पलटने से एक महिला की नदी में डूबने से मौत हो गई। अन्य सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षित बचा लिया गया है।

इंस्पेक्टर, दारागंज

Posted By: Inextlive