काम न मिलने से नशे की लत में डूब गए थे बॉबी देओल अब हाथ में हैं 'रेस 3' समेत ये बडे़ प्रोजेक्ट्स

2018-06-04T13:04:51Z

साल 2017 में आई मूवी 'पोस्टर ब्वॉयज' की रिलीज से पहले एक्टर बॉबी देओल चार सालों तक फिल्मी पर्दे से गायब रहे थे। अब उनकी वापसी होने वाली है और उनके हाथ में कई इंटरेस्टिंग प्रोजेक्ट्स भी हैं। जानते हैं खुद बॉबी से 'गुमनामी' के उस दौर की कहानी

पिछले साल आई आपकी मूवी 'पोस्टर ब्वॉयज' से पहले आपने चार साल का ब्रेक लिया था। यह फैसला क्यों लिया?
features@inext.co.in
KANPUR : भले ही लोगों ने इसे ऐसे पेश करने की कोशिश की हो पर यह ब्रेक किसी प्लानिंग के तहत नहीं लिया गया था। उस वक्त लोगों ने कहा था, 'वह खुश है, उसके पास बहुत पैसा है फिर उसे काम करने की क्या जरूरत है? वह आलसी है। पर यह सच नहीं था। मुझे एहसास हो गया था कि काम खुद चलकर मेरे घर नहीं आएगा, जैसा पहले होता था। मुझे अब बाहर जाना होगा और काम हासिल करना होगा। मैंने खुद की तरफ देखना ही बंद कर दिया था। एक एक्टर होने के नाते हमें अपनी बॉडी मेंटेन रखनी पड़ती है। धीरे-धीरे मैं नीचा जाता गया और अचानक मुझे महसूस हुआ कि मैं सब खो चुका हूं। मैंने खुद को दोष देना शुरू कर दिया और रोज शराब पीने लगा। अल्कोहल ठीक है पर आपको 'ओवरडू' नहीं करना चाहिए। यह कुछ पलों के लिए आपके दर्द तो ले लेती है पर अगले दिन जब आप सुबह सोकर उठते हैं तो आपको सिरदर्द हो रहा होता है और आपका दर्द वहीं का वहीं होता है (हंसते हुए)। पर शुक्र है कि वो सब मेरा बीता हुआ कल था। मैंने खुद में यकीन करना शुरू कर दिया है और एक एक्टर के तौर पर मैं नई उड़ान के लिए तैयार हूं। अब मैं एक दिन के लिए भी घर पर नहीं बैठना चाहता।

When Sikander calls you the main man! 😎 Yeh race toh ab aur interesting ho gayi.. #Race3ThisEid #Repost @beingsalmankhan ・・・ Yash : The Main Man . #Race3 #Race3ThisEid @iambobbydeol @SKFilmsOfficial @Tips

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) on Mar 20, 2018 at 11:43pm PDT


आपने कब तय किया कि आप उस दौर से बाहर निकलेंगे?
इसके लिए पूरी तरह से मेरी फैमिली जिम्मेदार है। मेरी वाइफ तान्या अक्सर मुझसे कहती थीं, 'देखो आप कैसे नजर आ रहे हो। आपको खुद की केयर करनी चाहिए।' मेरे बच्चे बड़े हो रहे थे और मैं नहीं चाहता था कि वे सोचें कि उनका पिता काम पर नहीं जाता है और सारा दिन घर पर रहता है। मैं नहीं चाहता था कि उनके फ्रेंड्स उनसे मुझको लेकर सवाल करें। मैं उनके लिए बेस्ट रोल मॉडल बनना चाहता था जैसे मेरे फादर (धर्मेंद्र) मेरे लिए रहे हैं। उसी दौरान श्रेयश तलपड़े मेरे पास पोस्टर ब्वॉयज लेकर आए। भले ही इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म न किया हो पर मेरे काम की लोगों ने तारीफ की, जिसके चलते मेरे अंदर कॉन्फिडेंस पैदा हुआ।

#Repost @beingsalmankhan ・・・ Seeing isn’t always believing in this #Race . Kaun kya hai pata chalega soon ! #Race3ThisEid @jacquelinef143 @iambobbydeol @SKFilmsOfficial @tips @rameshtaurani @remodsouza

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) on May 7, 2018 at 3:02am PDT


अपने करियर को ध्यान में रखते हुए आपने खुद में क्या बदलाव किए?

मैंने पॉजिटिवली सोचना शुरू कर दिया। पोस्टर ब्वॉयज के बाद हम यमला पगला दीवाना फिर से शुरू करने वाले थे। मैंने फिजिकल ट्रेनिंग शुरू कर दी और सोच-समझकर चीजें खाने लगा। मैंने पिछले दो सालों से चीनी को हाथ भी नहीं लगाया है। हां, कभी-कभार मैं चॉकलेट्स खा लेता हूं। 'सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग' के दौरान मेरी सलमान (खान) से कैजुअल बातचीत हुई थी और हम तब से टच में हैं। एक बार उन्होंने मुझसे कहा था, 'देख, जब मेरा करियर नहीं चल रहा था तो मैं और संजय दत्त, तेरे भाई (सनी देओल) की पीठ पर चढ़ गए थे।' उस वक्त मैंने भी उनसे कैजुअली कह दिया था, 'मामू, मुझे तेरी पीठ पर चढऩे दे।' और फिर एक दिन उन्होंने मुझे कॉल करके पूछा, 'शर्ट उतारेगा?Ó' मैंने जवाब दिया, 'मामू, मैं कुछ भी करूंगा।' फिर मुझे उनकी मूवी मिल गई।

LOVE YOU MAMU

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) on Apr 6, 2018 at 12:49pm PDT


यह काफी कम देखने को मिलता है कि आपके जैसे इस्टैब्लिश्ड एक्टर को काम न मिले।
काम तो मिल रहा था पर वे मूवीज वैसी नहीं थीं जैसी मैं करना चाहता था। ऐसा भी नहीं है कि मैंने काम के लिए लोगों को अप्रोच नहीं किया था पर उनमें से ज्यादातर लोग कहते थे, 'देखते हैं, कुछ करेंगे। मैं करीब 18 महीने पहले साजिद नाडियडवाला को मिला था और मुझे हाउसफुल 4 मिल गई। आपके भतीजे करन का भी डेब्यू होने वाला है। अच्छा महसूस होता होगा आपको? सनी भइया ने उसकी मूवी डायरेक्ट करने की जिम्मेदारी खुद ली है, ये काफी टफ जॉब है। उन्होंने दिल्लगी (1999 में आई बॉबी स्टारर और सनी के डायरेक्शन में बनी मूवी) में मुझसे मेरा बेस्ट काम निकलवाया था। मुझे पूरा यकीन है कि वह अपने बेटे से भी उसका बेस्ट काम करवाएंगे।
'रेस 3' का टाइटल सॉग 'अल्ला दुहाई' हुआ रिलीज, सलमान खान ने ऐसे डांस फ्लोर पर बिखेरा जलवा

'रेस 3' के प्रमोशन में बच्चे के साथ ये हरकत कर जैकलीन हो गईं ट्रोल, सलमान ने भी दिया साथ

 

 

 

Posted By: Vandana Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.