- रेलवे स्टेशन के पास मिला लावारिस बैग

मौके पर पहुंचे सुरक्षा दल

- रेलवे स्टेशन कराया खाली

बम डिफ्यूज स्क्वॉयड ने निष्क्रिय किया बम

HARIDWAR: हरिद्वार रेलवे स्टेशन के बाहर लावारिस बैग में बम मिला और इसके बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पूरा क्षेत्र खाली करा दिया और बाजार बंद करवा दिया। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जांच के बाद बीडीएस की टीम ने बम को डिफ्यूज किया।

बीडीएस व डॉग स्क्वॉयड ने की बम की पुष्टि

गुरुवार को रेलवे स्टेशन के पास भट्ट स्वीट शॉप के सामने पुलिस को लावारिस बैग मिलने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरा इलाका घेर लिया। रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए सारे रास्ते पुलिस ने बंद करा दिए। इस बीच ट्रैफिक रोक दिया गया और रेलवे स्टेशन खाली करा दिया गया। मौके पर पहुंची बम डिफ्यूज स्क्वॉयड द्वारा बैग में विस्फोटक होने की बात कही गई। मौके पर डॉग स्क्वॉयड को भी बुला लिया गया। डॉग स्क्वॉयड ने भी बैग में विस्फोटक होने की पुष्टि की। बम की पुष्टि से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में रेलवे स्टेशन के आसपास का एरिया छावनी में तब्दील हो गया। मेला आईजी जीएस मर्तोलिया व एसएसपी सेंथिल अबुदई ने बीडीएस को बम डिफ्यूज करने के निर्देश दिए। इसके बाद टीम ने हल्के विस्फोटक, ख्0 ग्राम रिमूटली के जरिए धमाका कर बम डिफ्यूज किया।

लोगों की थमी रही सांसें

बम को डिफ्यूज करने में करीब ढाई घंटे लगे। कार्रवाई के दौरान क्षेत्र में दहशत रही। लोग अपने घरों, होटलों और दुकानों में कैद रहे और उनकी सांसें थमी रहीं।

फोरेंसिक टीम ने लिया जायजा

लावारिस बैग में रखे सामान का देहरादून से आई फोरेंसिक टीम ने निरीक्षण किया। मेला आईजी जीएस मर्तोलिया ने बताया कि बैग में मिले सामान को जांच के लिए एनआईए और सेंट्रल फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा।

पुलिस कर रही बैग में बम से इंकार

पुलिस ने विस्फोट के बाद बैग में बम होने से किया इनकार किया है। पुलिस के आलाधिकारियों ने बताया कि बैग में बम नहीं था। बताया कि हमने अपना ख्0 ग्राम बारुद इसलिए लगाया ताकि बैग में बारूद हो तो वो पूरी तरह नष्ट हो जाए। अब सवाल यह है कि अगर बैग में बारूद नहीं था तो डॉग स्क्वॉयड ने बम होने की पुष्टि कैसे की।

Posted By: Inextlive