-खुल्दाबाद सब्जी मंडी के पास खेल रहे थे छोटे बच्चे

-अचानक ब्लास्ट होने पर मचा हड़कंप, पुलिस ने कहा पटाखा बजा

ALLAHABAD: खुल्दाबाद सब्जी मंडी एरिया में गुरुवार की दोपहर अचानक ब्लास्ट की आवाज सुनकर लोग स्तब्ध रह गए। बच्चों की चीख-पुकार की सुनकर लोग दौड़कर वहां पहुंचे तो देखा कि चार बच्चे खून से लथपथ तड़प रहे हैं। उन्हें तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया। एक सीरियस बच्चे को स्वरूपरानी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हालांकि पुलिस ने बम ब्लास्ट को पूरी तरह से नकार दिया। पुलिस का कहना है कि बच्चे पटाखा बजा रहे थे और ब्लास्ट करने से वे जख्मी हो गए।

जोरदार थी आवाज

खुल्दाबाद सब्जी मंडी के पास सराय एरिया है, जहां फेरी का काम करने वाले कुछ लोग अपने परिवार के साथ रहते हैं। गुरुवार को मुस्ताक का बेटा साहिद (8) और बेटी समैरा (ब्), कनीस का बेटा प्रिंस(7) और महमूद का बेटा अयान(ब्) छत पर खेल रहे थे। इस दौरान अचानक ब्लास्ट होने से वे खून से लथपथ हो गए। साहिद और समैरा का हाथ झुलस गया जबकि प्रिंस का दाहिना हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गया। अयान के हाथ और पैर में चोट आई। बच्चों की चीख सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे। साहिद और समैरा को प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए जबकि प्रिंस को स्वरूरानी हॉस्पिटल में एडमिट कराया।

बम या पटाखा

कुछ देर बाद खुल्दाबाद पुलिस भी जांच पड़ताल करने पहुंच गई। पुलिस ने जांच के बाद बताया कि बच्चे दीपावली का पटाखा बजा रहे थे। शायद ये वो पटाखे थे जो नहीं बजे थे और लोगों ने फेंक दिए थे। उसी को इकट्ठा करके बच्चे एक साथ छत पर बजा रहे थे। अचानक एक पटाखा ब्लास्ट कर गया जिससे वहां बैठे बच्चों के हाथ जख्मी हो गए। वहीं मौके पर पहुंचे साजिद के भाई ने मीडिया को बताया कि जब इस घटना के बारे में उन्होंने अपने भाई-बहन से पूछा तो उन्होंने कहा कि कोई सामान छत पर गिरा और ब्लास्ट हो गया। उन्हें यकीन है कि किसी ने छत पर बम फेंका था। बम के कारण ही बच्चे जख्मी हुए।

करेली में भी हुई थी घटना

दीपावली के दूसरे दिन भी इसी तरह की घटना करेली एरिया में हुई थी। जहां पर पांच बच्चे जख्मी हो गए थे। हुआ यूं था कि हड्डी गोदाम के पास बच्चे खेल रहे थे। इस दौरान बच्चों ने पुराने पटाखे का बारुद निकाल कर उसे एक साथ बजाने में लगे थे। अचानक आग लगाने से वह ब्लास्ट हो गया, जिसमें कइ्र बच्चे झुलस गए। उन्हें कॉल्विन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

Posted By: Inextlive